Asianet News HindiAsianet News Hindi

अलीगढ़: मीट फैक्ट्री में हुआ अमोनिया गैस का रिसाव, जेएन मेडिकल कॉलेज ले जाए गए मजदूर

अलीगढ़ की अल दुआ मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव का मामला सामने आया। इस घटना के बाद कई मजदूरों की हालत बिगड़ गई। सभी मजदूरों को जेएन मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा है। 

Aligarh Ammonia gas leaks in meat factory workers taken to JN Medical College
Author
First Published Sep 29, 2022, 1:00 PM IST

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ जनपद के थाना रोरावर के तालसपुर इलाके में गुरुवार की सुबह अल दुआ मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया। इसके बाद देखते ही देखते अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि 50 से अधिक मजदूरों की हालत बिगड़ गई है। इसमें महिलाएं औऱ बच्चे भी शामिल है। 

जेएन मेडिकल कॉलेज एएमयू ले जाए गए हादसे का शिकार लोग
गैस के रिसाव के बाद 50 मजदूरों को जेएन मेडिकल कॉलेज एएमयू में भर्ती करवाया गया है। सीओ प्रथम व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। इस बीच डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसएसपी कलानिधि नैथानी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। जिलाधिकारी की ओर से बताया गया कि मजदूरों की हालत स्थिर है और उन्हें प्राथमिक उपचार दिलाया जा रहा है। वहीं इस हादसे के बाद लखनऊ के वरिष्ठ अधिकारी भी जिलाधिकारी से मामले को लेकर अपडेट ले रहे हैं। जिले के अधिकारियों को घायलों के उचित इलाज के लिए कहा गया है। 

मजदूरों के परिजनों को भी किया गया सूचित
आपको बता दें कि अमोनिया गैस के रिसाव के बाद फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई। आनन फानन में बेहोश हुए मजदूरों को निकालने का काम शुरू हुआ। बेहोश मजदूरों को जेएन मेडिकल कॉलेज ले जाकर भर्ती करवाया गया। मजदूरों की हालत को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन और डॉक्टर अलर्ट हैं। इस बीच मजदूरों के स्वजनों के भी जेएन मेडिकल कॉलेज एएमयू पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं व्यवस्थाएं जुटाने में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अफसर जुट गए हैं। गैस रिसाव के बाद रोरावर थाना इलाके के मथुरा बाईपास स्थित अल दुआ मीट फैक्ट्री के जिन मजदूरों की हालत खराब हुई है उनके परिजनों को भी सूचना दी जा रही है। इसके बाद मजदूरों के घरवालों का भी अस्पताल पहुंचने का सिलसिला जारी है। 

दोस्ती, प्यार और फिर धोखे से बुलाकर गैंगरेप, बस्ती के 3 डॉक्टरों पर लखनऊ की युवती ने लगाया गंभीर आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios