Asianet News Hindi

हेलमेट के बिना पुलिस भी नहीं दर्ज करेगी केस, उलटा कटेगा चालान

अलीगढ़ के सभी थानों और अधिकारियों के कार्यालय में बिना हेलमेट प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है। इनके कार्यालय के बाहर बोर्ड लगा दिए गए हैं, जिनमें लिखा है- हेलमेट नहीं तो प्रवेश नहीं। बिना हेलमेट प्रवेश वर्जित है।  

aligarh police becomes strict on wearing helmet
Author
Aligarh, First Published Jul 9, 2019, 5:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नो हेलमेट-नो पेट्रोल की तर्ज पर अब उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में पुलिस अधीक्षक कार्यालय व सभी थानों में फरियाद लेकर यदि बाइक से पहुंचे तो प्रवेश नहीं मिलेगा। बाइक सीज भी हो सकती है और जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अलीगढ़ में पुलिस अधीक्षक कार्यालय व थानों के बाहर "बिना हेलमेट प्रवेश वर्जित है", यह स्लोगन लिखवाए गए हैं। बिना हेलमेट वालों को कार्यालय व थाने में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। एसपी सिटी अभिषेक का कहना है कि, इससे लोगों में सुरक्षित यातायात की अलख जगेगी। 


योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में बाइक सवारों को बिना हेलमेट पेट्रोल न दिए जाने का निर्देश दिया है। इस संबंध में हर जिले में एसपी व डीएम की ओर से जागरुकता अभियान भी चलाया गया। पेट्रोल पंपों पर इसकी सख्ती भी दिखाई दे रही है। लेकिन अब अलीगढ़ के सभी थाने, यहां तक की अधिकारीयों के कार्यालय में बिना हेलमेट प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है। सभी थानों और अधिकारीयों  के कार्यालय के बाहर ऐसे ही बोर्ड लगा दिए गए हैं, जिनमें लिखा है- हेलमेट नहीं तो प्रवेश नहीं। बिना हेलमेट प्रवेश वर्जित है।

        

एसपी सिटी अभिषेक ने कहा कि, कार्यालयों के बाहर बोर्ड लगाने का मकसद सिर्फ इतना है कि, लोग हेलमेट की वजह से होने वाली दुर्घटनाओं को लेकर जागरुक हों। लोगों में ट्रैफिक के नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ व नियमों का पालन करें। किसी भी व्यक्ति के प्रति रियायत नहीं दी जा रही है। देहात से आने वाले लोगों की कॉउंसलिंग भी की जा रही है कि वो हेलमेट पहनें। उनके चालान भी किए जा रहे हैं।


 


    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios