Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना वायरस : यूपी में 22 मार्च तक सभी स्कूल कालेज बंद, एग्जाम वाले स्कूल खुलेंगे


यूपी में कोरोना वायरस के कारण एहतियात बरतने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए यूपी में सभी स्कूल कॉलेजों को 22 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रहीं हैं वो स्कूल इस दौरान खुले रहेंगे। उन स्कूलों को परीक्षाओं के के बाद बंद किया जाएगा। 

all school colleges closed till 22 March in up coronavirus kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 13, 2020, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). यूपी में कोरोना वायरस के कारण एहतियात बरतने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए यूपी में सभी स्कूल कॉलेजों को 22 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रहीं हैं वो स्कूल इस दौरान खुले रहेंगे। उन स्कूलों को परीक्षाओं के के बाद बंद किया जाएगा। 

बता दें कि यूपी में कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत 22 मार्च तक बेसिक, माध्यमिक, उच्च शिक्षा या टेक्निकल, स्किल डेवलपमेंट के इंस्टीट्यूट को बंद करने का फैसला किया गया है। CM योगी ने प्रेस वार्ता के दौरान इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 20 तारीख को एक बार फिर हम स्थिति का जायजा लेंगे।  सीएम ने कहा कि बेसिक स्कूलों में जो परीक्षाएं शुरू होने वाली थीं, उन्हें हमने स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जहां विभिन्न बोर्डों की परीक्षाएं चल रही थीं, उनमें बदलाव नहीं किया गया है। ये परीक्षाएं होती रहेंगीं। 23 मार्च के बाद जरूरत पड़ने पर हम फैसला लेंगे। 

कोरोना से बचाव के लिए 4100 डॉक्टर प्रशिक्षित 
प्रेस कांफ्रेंस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डेढ़ महीने पहले ही हमने कोरोना वायरस को लेकर चेतावनी जारी कर दी थी। उन्होंने कहा कि हमने 4100 चिकित्सकों को कोरोना वायरस के बचाव को लेकर प्रशिक्षित भी किया है। हमने हर जनपद में आइसोलेशन वार्ड बनाया है, जिसमें 830 बेड सुरक्षित हैं। वहीं 24 मेडिकल कॉलेजों में भी 448 बेड सुरक्षित रखे हैं। 

सूबे में कोरोना जांच के तीन लैब तैयार,दो की और तैयारी 
सीएम ने कहा कि लखनऊ में केजीएमयू, पीजीआई और अलीगढ़ में जांच की सुविधा दी गई है। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज और बीएचयू में भी लैब तैयार करने की तैयारी है। सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आईएमए के सहयोग से आज हमने अपनी पूरी व्यवस्था की समीक्षा की है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। घबराने जैसी बात नहीं बस सावधानी बरतनी होगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios