Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या में माहौल बिगाड़ने का हुआ प्रयास, सरयू के घाट पर दोबारा पकाया गया नॉनवेज

अयोध्या में एक बार फिर से घाट पर नॉनवेज पकाने की घटना सामने आई है। एक हफ्ते में दूसरी बार दोहराई गई इस घटना को लेकर संत समाज में कड़ा आक्रोश फैल गया है। संतों ने प्रशासन से कठोर कार्रवाई की मांग की है।

Attempts were made to spoil atmosphere in Ayodhya nonveg cooked again at Saryus Ghat
Author
First Published Sep 5, 2022, 10:53 AM IST

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में सरयू तट पर एक बार फिर चिकन-मटन पकाने का मामला सामने आया है। प्रयागराज के बाद अयोध्या नगरी में इस घटना के बाद सनसनी फैल गई है। बीते 31 अगस्त की रात को चौधरी चरण सिंह घाट पर वहां के स्थानीय साधू-संतों ने एक महिला को नॉनवेज पकाते हुए पकड़ा था। वहीं एक हफ्ते के अंदर फिर से घाट पर नॉनवेज पकाने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। घाट पर नॉनवेज पका रहे एक युवक को स्थानीय लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया है।

घाट पर दूसरी बार पकाया गया नॉनवेज
बताया जा रहा है कि लखनऊ निवासी धर्मेंद्र राय को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस युवक से मामले की पूछताछ कर रही है। बीते दिनों दो युवकों द्वारा गंगा में नाव पर हुक्का और चिकन पार्टी का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने दोनों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। वहीं अयोध्या में एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार घाट पर नॉनवेज पकाने का मामला सामने आने पर वहां के स्थानीय संतों में आक्रोश है। संत समाज ने आरोपित युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है। 

प्रशासन से कार्रवाई की हुई मांग
संत समाज की मांग है कि इस तरह की घटना फिर से न दोहराई जाए इसलिए गश्त बढ़ाया जाना चाहिए और इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। अयोध्या निवासी गौरक्षक रितेश दास और हनुमानगढ़ी के एक संत विजय दास ने चौधरी चरण सिंह घाट पर आरोपित युवक को मांस खाते हुए पकड़ा है। हनुमानगढ़ी के स्थानीय नागा साधु विजय दास ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि सरयू घाट पर दो जगह मटन और चिकन बानाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से अयोध्या के साधू-संतो की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। 

संतों की भावनाएं हो रहीं आहत
संतों के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने खुद रामनगरी अयोध्या में मांस-मदिरा की बिक्री और इसके  सेवन पर रोक लगा रखी है। ऐसे में खुलेआम बिना किसी डर के इस तरह की घटनाओं को दोहराया जाना एक गंभीर मुद्दा है। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। संतों ने मांग करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं पर सख्ती से कार्रवाई करते हुए हमारी धार्मिक भावनाओं को आहत होने से बचाया जाए।

गंगा में नाव पर हुक्का पार्टी करने और नानवेज बनाने वाले 2 गिरफ्तार, अन्य की तलाश में जुटी पुलिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios