Asianet News HindiAsianet News Hindi

आजमगढ़: नकल माफिया सपा नेता इसरार अहमद की संपत्ति कुर्क, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

टीईटी परीक्षा में  नकल कराने वाले माफियोओं पर पुलिस कुर्की की कार्रवाई कर रही है कोर्ट के आदेश के बाद शनिवार को सपा नेता इसरार अहमद अन्य लोगों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की गई। सपा नेता समेत चार आरोपियों पर दस-दस हजार रुपये घोषित किए थे। 

Azamgarh Property copying mafia SP leader Israr Ahmed attached police took major action after court order
Author
Lucknow, First Published Aug 13, 2022, 7:11 PM IST

आजमगढ़: टीईटी परीक्षा में नकल कराने वाले माफियाओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। टीईटी परीक्षा में पकड़े गए गैंग के खुलासे के बाद पुलिस, गैंग के अन्य आरोपियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। पुलिस ने फरार चल रहे 4 लोगों के खिलाफ अदालत में कुर्की की कार्रवाई के लिए आवेदन किया था। सपा नेता इसरार अहमद पर पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए घर की कुर्की कर दी है। सपा नेता समेत चार आरोपियों पर दस-दस हजार रुपये घोषित किए थे 

इनाम घोषित फिर भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर 
इसके साथ ही पुलिस ने फरार चल रहे नकल माफिया सपा नेता इसरार अहमद समेत 4 लोगों पर 10-10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया है। इनाम के बाद भी आरोपी हाजिर नहीं हुए। गौरतलब है कि जनवरी माह में जिले में बड़े पैमाने पर शिक्षक पात्रता परीक्षा की सुचिता भंग करने की कोशिश की गई थी। मामला सामने आने पर पुलिस ने कई लोगों पर कार्रवाई की थी। इस दौरान 21 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं पुलिस ने 8 लोगों को फरार बताया था। जिन्हें दो माह के लंबे अंतराल के बाद भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी। बता दे कि प्रकरण की जांच सीओ लालगंज मनोज रहुवंशी कर रहे थे। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में 8 अन्य साथियों के नाम सामने आए थे। जिनमें से 4 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों पर कुर्की की कार्रवाई को दिया अंजाम 
अभी भी चार आरोपियों की तलाश जारी है। फरार आरोपियों में सपा नेता इसरार अहमद भी शामिल है। पुलिस ने आरोपियों पर इनाम के साथ कोर्ट द्वारा एक महीने पहले कार्रवाई भी की गई है। घरों पर नोटिस चस्पा कर अदालत में पेश होने के लिए भी कहा गया था लेकिन इनमें से कोई भी आरोपी अदालत में पेश नहीं हुआ। अब पुलिस ने आरोपियों पर कुर्की की कार्रवाई करने के लिए अदालत में आवेदन दिया था। कोर्ट से आदेश मिलने पर पुलिस ने शनिवार को सपा नेता के घर पर कुर्की की कार्रवाई की।

अभी खत्म नहीं हुई गालीबाज श्रीकांत त्यागी की मुश्किलें, इस बड़ी कार्रवाई की भी चल रही तैयारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios