Asianet News HindiAsianet News Hindi

बागपत में विस्फोट होने से उड़ी मकान की छत, तीन लोग गंभीर रूप से हुए घायल, सामने आ रही ये बड़ी वजह

यूपी के जिले बागपत में खेकड़ा थानाक्षेत्र में एक मकान में अचानक विस्फोट होने से छत धराशायी हो गई। इस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि मकान में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे। 

Baghpat roof of house fell due to explosion three people were seriously injured reason coming to fore
Author
First Published Sep 18, 2022, 3:02 PM IST

बागपत: उत्तर प्रदेश के जिले बागपत में रविवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। शहर के एक मकान में अचानक विस्फोट होने से छत धराशायी हो गई। इसके साथ ही विस्फोटक पदार्थ फटने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि मकान में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे। इस हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल में जांच पड़ताल की और तुरंत सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

पटाखों का जखीरा पुलिस को हुआ बरामद
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के खेकड़ा थाना क्षेत्र के घिटौरा गांव का है। इसी गांव में रविवार की दोपहर अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम किया जा रहा था। घर में बन रहे पटाखे बनाने के दौरान विस्फोटक पदार्थ में जोरदार धमाका हो गया। यह धमाका इतना तेज था कि मकान दहल गया और छत धराशायी हो गई। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की तो पटाखों का जखीरा बरामद किया है।

डॉक्टरों ने घायलों को गाजियाबाद किया रेफर
पुलिस के अनुसार घायलों को गंभीर हालत के चलते चिकित्सकों ने गाजियाबाद रेफर कर दिया है। वहीं अभी तक की जांच में सामने आया है कि किराए पर मकान लेकर अवैध पटाखे बनाने का कार्य चल रहा था। रविवार को पटाखे बनाने के दौरान विस्फोट हो गया, जिसमें तीन मजदूर घायल हुए हैं। इसके साथ ही पुलिस दो बाईक और एक आटो में विस्फोटक सामान को अपने साथ ले गई है। पुलिस जांच में जुटी है लेकिन अभी तक विस्फोट होने का कारण नहीं पता चला है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि बाहरी लोग यहां पटाखे बनाने का कार्य कर रहे थे। 

कानपुर में जहरीली गैस से तीन मजदूरों की मौत, ई-रिक्शा के पायदान पर अस्पताल लेकर पहुंचे लोग, जानें पूरा मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios