Asianet News HindiAsianet News Hindi

बांदा: यमुना नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा आया सामने, 3 की हुई मौत और 17 लापता

यूपी के बांदा से बड़ा हादसा सामने आया। यहां यमुना में नाव पलटने के बाद 20 लोगों के डूबने की बात सामने आ रही है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं। 

banda boat capsized in yamuna river many people drowned
Author
Banda, First Published Aug 11, 2022, 5:22 PM IST

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक नाव बीच नदी में पलट गई। बताया गया कि नाव में तकरीबन 35 लोग सवार थे। इसमें से 17 लोग लापता बताए जा रहे हैं जबकि 15 लोग तैरकर बाहर आ गए थे। वहीं 3 शव भी बरामद किए गए हैं। हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है। बताया जा रहा है कि यह लोग राखी के त्योहार की वजह से ही जा रहे थे। लेकिन बीच में नाव अनियंत्रित होकर डूब गई औऱ यह हादसा सामने आया।  

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, डीएम भी पहुंचे 
रिपोर्टस के अनुसार नाव में 35 लोग सवार थे। यह सभी लोग नदी को पारकर फतेहपुर जा रहे थे। इसी बीच मरका थाना अंतर्गत क्षेत्र से यह घटना सामने आई। घटना को लेकर तहसीलदार ने जानकारी दी कि तकरीबन 20 लोगों के डूब जाने की सूचना मिली है। लेकिन बाद में बताया गया कि 17 लोग लापता है और 15 लोग तैरकर बाहर आ गए हैं। इन सब के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं हादसे की जानकारी मिलने के साथ ही डीएम भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इस बीच राहत और बचाव कार्य को लेकर राजधानी लखनऊ से भी अधिकारी लगातार अपडेट ले रहे हैं। 

एसपी और कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे
स्थानीय लोगों के द्वारा बताया गया कि यह हादसा तकरीबन 4 बजे सामने आया। जैसे ही मरका थाना अंतर्गत क्षेत्र में यमुना नदी में नाव पलटने की जानकारी मिली तो आनन-फानन में स्थानीय लोग वहां पहुंचे। राहत और बचाव कार्य शुरू करने के साथ ही प्रशासन को इस दुर्घटना की जानकारी दी गई। नाव में सवार व्यक्तियों की संख्या को लेकर वहां अलग-अलग आंकड़े भी सामने आ रहे हैं। वहीं प्रशासन का साफतौर पर कहना है कि इस समय प्राथमिकता के आधार पर रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के समाप्त होने पर ही कोई जानकारी साझा की जा सकेगी। मौके पर बांदा एसपी समेत कई बड़े अधिकारी भी पहुंचे हुए हैं। गोताखोर, नाव आदि के माध्यम से बचाव कार्य को जारी रखा जा रहा है। इस बीच लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की हरसंभव कोशिश वहां पर की जा रही है। 

महंत नरेंद्र गिरी खुदकुशी मामले में आनंद गिरी को बड़ी राहत, केस में अचानक आए इस मोड़ से हर कोई हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios