Asianet News HindiAsianet News Hindi

जिला पंचायत सदस्य, बीएड और नेट पास सिंगर प्रतिमा यादव ने अंबेडकरनगर में खोला टी-स्टॉल, बताई ये बड़ी वजह

यूपी के अंबेडकरनगर में जिला पंचायत सदस्य, बीएड और नेट पास प्रतिमा यादव ने टी स्टॉल खोला। उन्होंने कहा कि आज के समय में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है। युवाओं को नौकरी के सहारे बैठे नहीं रहना चाहिए।

BEd and NET pass singer Pratima Yadav opened Tea stall in AmbedkarNagar
Author
First Published Sep 12, 2022, 12:44 PM IST

अंबेडकरनगर: जनपद में जिला पंचायत सदस्य प्रतिमा यादव ने एक टी-स्टॉल खोल दिया है। जिला पंचायत सदस्य होने के साथ ही उन्होंने बीएड और नेट भी कर रखा है। प्रतिमा की ओर से इस टी-स्टॉल का नाम 'प्रतिमा चाय मंत्रालय' रखा गया है। इसके बाद लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर जिला पंचायत सदस्य होने के बाद उन्हें टी स्टॉल खोलने की जरूरत क्यों पड़ी?

नहीं मिलती सैलरी इसलिए शुरू किया बिजनेस
प्रतिमा ने बताया कि जिला पंचायत में उन्हें सैलरी नहीं मिलती है और उन्होंने खुद का बिजनेस शुरू किया है। प्रतिमा पढ़े लिखे युवाओं को नौकरी के इंतजार में बैठने के बजाए खुद का बिजनेस शुरू करने का संदेश दे रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार सभी को नौकरी नहीं दे सकती है और इसलिए किसी को निराश होने की जरूरत नहीं है। लिहाजा पढ़े-लिखे युवाओं को अपना बिजनेस शुरू करके आगे बढ़ना चाहिए।

बेरोजगारी को बताया बड़ी समस्या
प्रतिमा यादव बचपन से ही संगीत के साथ पढ़ाई-लिखाई में भी काफी तेज थी। उसने पढ़ाई के साथ ही संगीत का हुनर भी सीखा हुआ है। एमए, बीएड और नेट पास किया है। प्रतिमा का कहना है कि वह देश की बेरोजगारी की समस्या काफी गंभीर विषय है। युवा तैयारी में लगे हुए हैं लेकिन उन्हें कब नौकरी मिलेगी यह नहीं पता है। लिहाजा युवाओं को अपना रोजगार खुद ही खोज लेना चाहिए। प्रतिमा यादव, लोकगायिका के रूप में कई पुरस्कार हासिल कर चुकी है। वह आकाशवाणी और दूरदर्शन को लेकर अपने कार्यक्रम भी प्रस्तुत करती रहती है। इसके साथ ही कई मंचों पर भी उन्होंने कार्यक्रम किया है। सरकारी स्तर पर भी आयोजित जागरुकता कार्यक्रमों में वह सहभागिता करती रहती हैं। ज्ञात हो कि गायन औऱ पढ़ाई-लिखाई के अलावा प्रतिमा राजनीतिक क्षेत्र में भी काफी ज्यादा सक्रिय रहती हैं। वह अकबरपुर द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य हैं। 

कानपुर में 22 हजार के चालान पर सदमे में ऑटो चालक ने उठाया खौफनाक कदम, पत्नी ने किया इस बात का खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios