Asianet News HindiAsianet News Hindi

BHU में उग्र हुए छात्र, फिरोज खान का समर्थक बता दलित प्रोफेसर को दौड़ाया-सेमेस्टर एग्जाम कैंसिल

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में प्रोफेसर डॉ फिरोज खान का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। इसी क्रम में सोमवार को छात्रों ने फिरोज खान क समर्थक बता एक दलित स​हायक प्रोफेसर पर हमले के उद्देश्य से दौड़ा लिया। किसी तरह वो जान बचाकर वहां से निकले।

bhu students attack on professor shanti lal salvi over feroz khan issue KPU
Author
Varanasi, First Published Dec 10, 2019, 11:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी (Uttar Pradesh). बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में प्रोफेसर डॉ फिरोज खान का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। इसी क्रम में सोमवार को छात्रों ने फिरोज खान क समर्थक बता एक दलित स​हायक प्रोफेसर पर हमले के उद्देश्य से दौड़ा लिया। किसी तरह वो जान बचाकर वहां से निकले। वहीं, संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के बाहर छात्र अभी भी धरने पर बैठे हैं। जिसको लेकर ​विवि प्रशासन ने धर्म विज्ञान संकाय की सेमेस्टर परीक्षाएं रद्द कर दी है।  

हमला करने वालों में बाहरी छात्र भी थे शामिल
छात्रों से जान बचाकर भागे प्रोफेसर शांतिलाल सालवी ने कहा- विभाग जाते समय सैकड़ों छात्रों ने दौड़ा लिया। कुछ बाहरी लड़के भी थे। उनके हाथों में पत्थर थे। किसी तरह मैं वहां से जान बचाकर भागा और सीधे कुलपति आवास पहुंच मामले की जानकारी दी। मैंने कभी सोचा न था कि जिन छात्रों को मैंने पढ़ाया, वही मुझपर हमला करेंगे। 

आमरण अनशान करेंगे छात्र
वहीं, धरने पर बैठे छात्रों ने प्रोफेसर पर हमले की घटना को अफवाह बताया है। उन्होंने कहा, किसी आंदोलनकारी ने प्रोफेसर पर हमला नहीं किया। छात्र शशिकांत ने बताया- एक महीने से संकाय में आंदोलन चल रहा है। इसके बावजूद बीएचयू प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा। हमें गुमराह किया जा रहा।  परीक्षा का समय है, लेकिन विवि प्रशासन इसे भी नजरअंदाज कर रहा है। अगर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो हम आमरण अनशन के लिए बाध्य हो जाएंगे। जिसका जिम्मेदार विश्वविद्यालय प्रशासन होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios