Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP गवर्नर की सुरक्षा में बड़ी चूक, हेलीकॉप्टर लैंडिंग के वक्त हेलिपैड पर पहुंचा कुत्ता

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आंगनबाड़ी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुलतानपुर पहुंची थीं। उन का हेलीकॉप्टर बुधवार को जब पुलिस लाइन के हेलीपैड पर लैंड किया तो उस वक्त बड़ी चूक दिखाई दी। जिस समय हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर लैंड कर रहा था ठीक उसी समय एक डॉग हेलीपैड पर पहुंच गया। लेकिन ठीक बात ये रही कि डॉग हेलीकॉप्टर से कुछ मिनट पहले रुक गया और बड़ी दुर्घटना टल गई।

Big lapse in UP governor security dog reached helipad during helicopter landing
Author
Sultanpur, First Published Dec 8, 2021, 11:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सुलतानपुर: जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) की हेलीकॉप्टर क्रैश होने में निधन हो गया। यह हादसा था या चूक इस पर जांच शुरु हो गई है। दूसरी ओर यूपी के सुलतानपुर (Sultanpur) में भी बड़ा हादसा होने से बच गया है।

दरअसल सूबे की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel)आंगनबाड़ी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुलतानपुर पहुंची थीं। उन का हेलीकॉप्टर बुधवार को जब पुलिस लाइन के हेलीपैड पर लैंड किया तो उस वक्त बड़ी चूक दिखाई दी। जिस समय हेलीकॉप्टर (Helicopter) हेलीपैड पर लैंड कर रहा था ठीक उसी समय एक डॉग हेलीपैड पर पहुंच गया। लेकिन ठीक बात ये रही कि डॉग हेलीकॉप्टर से कुछ मिनट पहले रुक गया और बड़ी दुर्घटना टल गई। हैरान कर देने वाले बात यह है कि खाकी पहने एक जवान हेलीपैड के पास मौजूद था उसने और वहां मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने डॉग को हटाने की कोशिश नहीं किया। इसको लेकर डीएम रवीश गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने दो टूक में यह कहकर बात खत्म कर दिया कि मैं वहां मौजूद था लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला।

हेलिकॉप्टर हादसे में बिपिन रावत की मौत

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत (Bipin Rawat Latest Updates) को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Army Helicopter Crash) हो गया। इस हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों के पार्थिव शरीर गुरुवार शाम तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, इस हादसे में इकलौते सर्वाइवर रहे ग्रपु कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सेना के इस हेलिकॉप्टर पर कुल 14 लोग सवार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Mdoi), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह ने इस हादसे को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया है। वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) गुरुवार को संसद (Parliament) में हादसे को लेकर बयान जारी करेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios