Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिजनौर में खेल के मैदान में पढ़ी गई सामूहिक नमाज, हिंदू संगठनों ने विरोध जताकर पुलिस से की कार्रवाई की मांग

यूपी के जिले बिजनौर में खेल के मैदान में मुस्लिम समाज के कुछ लोगों के सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने का वीडियो सामने आया है। इसको लेकर हिंदू संगठनों ने विरोध किया है और पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। पुलिस वीडियो के आधार पर जांच में जुट गई है। 

Bijnor Mass prayers were read playground Hindu organizations protested and demanded action from police
Author
First Published Sep 8, 2022, 1:21 PM IST

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के जिले बिजनौर में एक खेल मैदान में नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। यहां मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने का वीडियो सामने आया है। जिसके बाद हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताई है और पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। पुलिस वीडियो के आधार पर जांच में जुट गई है। ऐसा बताया रहा है कि यह वायरल वीडियो शहर के नगीना थाना क्षेत्र का है। इस इलाके में गांधी मूर्ति झंडा चौक के पास खेल का मैदान है।

15 युवकों ने मैदान में पढ़ी नमाज
नगीना थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांधी मूर्ति झंडा चौक के पास खेल का मैदान है, जिसमें बच्चों से लेकर बुजुर्ग मॉर्निंग वॉक करते हैं और शाम के समय युवा कई तरह के गेम खेलते हैं। वायरल हो रहे वीडियो को लेकर बताया जा रहा है कि बुधवार की शाम को करीब 15 मुस्लिम युवकों ने इसी मैदान में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ी। इस दौरान बच्चे मैदान में खेलते हुए भी नजर आ रहे है। नमाज पढ़ने के समय किसी राहगीर ने वीडियो बनाकर हिंदू संगठनों को दे दिया। उसके बाद हिंदू संगठनों ने इसको लेकर विरोध शुरू कर दिया है।

सीओ कर रहे इस मामले की जांच
ऐसा बताया जा रहा है कि मैदान के पास एक मंदिर भी है। जिसमें अक्सर लोग पूजा-पाठ करने आते हैं इसलिए खेल मैदान में नमाज पढ़ने का हिंदू संगठनों के लोगों ने विरोध जताया है। उन्होंने इस वीडियो के आधार पर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। इस मामले की जांच के लिए पुलिस जांच में जुट गई है और कार्रवाई की बात कही है। वहीं इस मामले में एसपी देहात राम अर्ज का कहना है कि मामले की जांच सीओ नगीना को सौंपी गई है। सीओ वायरल हो रहे वीडियो की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी। उनका कहना यह भी है कि जिसने भी मैदान में नमाज पढ़ी हैं, उनकी पहचान की जा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios