Asianet News HindiAsianet News Hindi

पुलिस ने ढूंढा विकास दुबे के फंड मैनेजर जय वाजपेयी का खजाना, इतनी नई संपत्तियों का किया खुलासा

यूपी के कानपुर में डीएसपी समेत कई पुलिसकर्मी की हत्या करने वाला विकास दुबे के मैनेजर जय वाजपेयी के खजाने का पता पुलिस ने लगा लिया है।

Bikru kand gangster vikas dubey manager jay vajpayee 33 new properties was found by the police in kanpur
Author
Kanpur, First Published Jun 28, 2022, 11:13 AM IST

कानपुर : कानपुर में हुए बिकरु कांड में मारे गए विकस दुबे के फंड मैनेजर जयकांत बाजपेयी की 33 नई संपत्तियां पुलिस ने खोज निकाली हैं। इनकी कीमत करोड़ों में है। जय की 7 संपत्तियां पहले ही सीज हो चुकी हैं।

सीज़ की गई जय की कई संपत्तियां
विकास दुबे का मैनेजर जय बाजपेयी की कई संपत्तियां जब्त करके उसे गिराने की कवायद तेज़ हो गई है। बता दें कि चौबेपुर पुलिस ने जय की नजीराबाद स्थित पत्नी, भाई समेत अन्य रिश्तेदारों के साथ ही 33 नई संपत्तियों की सूची तहसीलदार को सौपी है। इसमें हर्ष नगर, पनकी समेत अन्य इलाकों में बनाई गईं संपत्तियों का हवाला दिया गया है। सूची में कई मकान नंबर भी हैं। एसडीएम सदर ने केडीए और नगर निगम से इस संबंध में जानकारी मांगी है।

जय की सात पुरानी संपत्तियों का भी ब्योरा पुलिस ने मांगा
दूसरी तरफ चौबेपुर इंस्पेक्टर ने एसडीएम सदर को पत्र भेजकर जय की सात पुरानी संपत्तियों का भी ब्योरा मांगा है। इसमें भौतिक सत्यापन करके संपत्ति के क्रेता, विक्रेता, क्रय करने की दिनांक, वर्तमान मूल्य, स्थिति के बारे में पूछा है। इसी को लेकर पुलिस ने कहा है कि 'जय के पास आय के पर्याप्त स्रोत न होने के बावजूद उसने काफी संपत्तियां अर्जित कर रखी हैं।' पुलिस द्वारा मांगी गई जानकारी को लेकर एसडीएम सदर अनुराज जैन ने बताया कि पुलिस ने जो जानकारी मांगी है उन्हें दी जाएगी। संपत्तियों का अब शत्रु संपत्ति की तरह वैल्यूएशन और जांच होगी। इसमें तहसील, पीडब्ल्यूडी के साथ ही तहसील और रजिस्ट्री विभाग की टीम भी होगी जिससे हर बिन्दु साफ हो सके।

ये है जय की मिली हुई संपत्ति
पुलिस ने जय की इन संपत्तियों को खोज निकाला है। एक पनकी बी ब्लाक में पेंट हाउस है। उसके बाद ब्रह्मनगर में 7 मकान,दुकान जिसकी कीमत करीब 1.76 करोड़ बताई जा रही है। जय बाजपेयी के आर्य नगर में फ्लैट उसकी कीमत भी  14.41 लाख रुपए है। वहीं बिल्हौर में 260 वर्गमी भूमि की लगभग 10.14 लाख के आसपास है। ग्वालटोली का 54.55 वर्गमीटर आवास 2.11 लाख रुपये का बताया जा रहा है। इसके बाद पनकी में 72 वर्गमी का घर है जिसकी रकम 50 लाख है। दिलीप नगर में  पांच प्लाट है। पनकी बी ब्लॉक में 722 गज के 7 प्लाट है। जिन पर पुलिस अब कार्रवाई करने के मूड में है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios