लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को अपनी नई टीम की घोषित की है। अपनी 69 सदस्यीय टीम में नड्डा ने उत्तर प्रदेश को भी खासी तव्वजो दी है। इस नई टीम ने यूपी के लोगों को सबसे अधिक संख्या में शामिल किया गया है। इस टीम में उत्तर प्रदेश से 11 लोगों को जगह मिली है। पुरानी टीम में शामिल रहे सात पदाधिकारियों को फिर से मौका मिला है। धौरहरा से सांसद रेखा वर्मा पहली बार पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाई गई हैं। लखीमपुर जिले के पसगावां ब्लाक के मोहम्मदी की निवासी रेखा वर्मा की गिनती तेज तर्रार नेताओं में होती है।

योगी सरकार में वित्त मंत्री रहे राजेश अग्रवाल को भाजपा का राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बनाया गया है। राज्यसभा सदस्य अरुण सिंह भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तथा शिवप्रकाश राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री पद पर बरकरार हैं। इनके साथ कौशाम्बी से सांसद विनोद सोनकर तथा बस्ती से सांसद हरीश द्विवेदी का राष्ट्रीय मंत्री, अमित मालवीय को प्रभारी आईटी व सोशल मीडिया सेल, फतेहपुर सीकरी से सांसद राजकुमार चाहर को किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य डॉ. सुधाशु त्रिवेदी, सैय्यद जफर इस्लाम के साथ सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट गौरव भाटिया को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है। सभी को सीएम योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बधाई दी।

सीएम योगी ने दी नई टीम को बधाई 
नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा," राष्ट्र सेवार्थ समर्पित  केंद्रीय टीम की नवीन कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों को बधाई।" उन्होंने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में मा. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा की यह ऊर्जावान टीम निश्चित ही 'अंत्योदय' के संकल्प को फलित करने में सफल होगी। मेरी शुभकामनाएं!

स्वतंत्र देव सिंह ने दी बधाई
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि नई केंद्रीय टीम के सभी सदस्य अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति एवं मजबूत संकल्प के साथ संगठन के निर्माण में नए आयाम स्थापित करेगें।