Asianet News HindiAsianet News Hindi

तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के ससुर का ब्लड सैंपल लैब से हुआ गायब, फिर से होगी जांच

ब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान का कोरोना वायरस की जांच के लिए लिए गया ब्लड सैंपल लैब से गायब हो गया है। मौलाना साद के दो रिश्तेदारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके रिश्तेदारों का सैंपल जांच के लिए लिया गया था

blood sample of tabligi Jamaat chief Maulana Saad father in law disappeared from lab kpl
Author
Saharanpur, First Published May 7, 2020, 6:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सहारनपुर(Uttar Pradesh). तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान का कोरोना वायरस की जांच के लिए लिए गया ब्लड सैंपल लैब से गायब हो गया है। मौलाना साद के दो रिश्तेदारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके रिश्तेदारों का सैंपल जांच के लिए लिया गया था। नोएडा स्थित प्रयोगशाला से सैंपल गायब होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हडकम्प मचा हुआ है। अब मौलाना साद के ससुर की जांच के लिए फिर से ब्लड सैंपल लिया जाएगा।

बता दें कि पिछले दिनों दक्षिणी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में आयोजित तब्लीगी जमात मरकज में सैकड़ों कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद से पुलिस व खुफिया विभाग की नींद उड़ी है। पुलिस अभी तक तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद को पकड़ नहीं सकी है। मेडिकल टीम ने मौलाना साद के दो रिश्तेदारों का सैंपल लिया था दोनों कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उसके सभी रिश्तेदारों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

फिर से लिया जाएगा सैंपल 
सहारनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकरी डॉ. बी एस सोढी ने बताया कि मौलाना साद की ससुराल सहारनपुर में है। उन्होंने बताया कि मौलाना साद के दो रिश्तेदारों के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके निकट संबंधियों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान सहित उनके निकट संबंधियों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें उनके 15 रिश्तेदारों में संक्रमण नहीं पाया गया था। उन्‍होंने बताया कि इन रिश्तेदारों के साथ मौलाना सलमान की रिपोर्ट नहीं मिली। मामले की जांच की गई तो पता चला कि उनका नमूना प्रयोगशाला से खो गया है।

मौलाना साद पर कसता जा रहा है शिकंजा
तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद पर धीरे-धीरे शिकंजा कस रहा है। दिल्ली पुलिस की माने तो मौलाना साद , तब्लीगी जमात मरकज और बाकी आरोपियों से जुड़ी जांच की अलग-अलग फाइल तैयार की जा रही है। पुलिस का फोकस मनीट्रेल, मरकज़ में आए लोगों की भूमिका और हवाला कनेक्शन की जांच पर है। दिल्‍ली पुलिस मरकज़ से जुड़े हर एक बैंक अकाउंट पर भी निगाह रख रही है। पुलिस के बहुत से सवालों का मरकज़ ट्रस्ट अभी तक जवाब नहीं नहीं दे पाया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios