Asianet News HindiAsianet News Hindi

चंदौली: महिला ने SP ऑफिस के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, जमीन संबंधी मामले को लेकर कोतवाल पर लगाए गंभीर आरोप

यूपी के जिले चंदौली में एसपी कार्यालय के बाहर सोमवार को महिला ने खुद के शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए समय रहते महिला को दबोच लिया और हिरासत में ले लिया गया है।

Chandauli Woman attempted self immolation outside SP office made serious allegations against Kotwal regarding land related matter
Author
First Published Sep 19, 2022, 2:36 PM IST

चंदौली: उत्तर प्रदेश के जिले चंदौली में एसपी ऑफिस के बाहर सोमवार को एक महिला ने आत्मदाह करने का प्रयास किया है। उसने खुद के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर वारदात को अंजाम देने की कोशिश की लेकिन पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी की वजह से वह घटना को अंजाम नहीं दे पाई। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए समय रहते महिला को दबोच लिया और उसे हिरासत में ले लिया गया है। वहीं महिला ने चकिया कोतवाल पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए जमीन संबंधी मामले में कार्रवाई नहीं करने की बात कही है। जिसके बाद एसपी ने मामले में जांच बैठा दी है।

महिला ने कोतवाल पर लगाए पक्षपात के आरोप
जानकारी के अनुसार यह मामला चकिया कोतवाली क्षेत्र के सैदुपुर का है। यहां के निवासी लल्लन मौर्य की पत्नी अनीता सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंची। महिला ने अपने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ पहले से ही डाल रखा था। वह खुद को आग लगा पाती इसके पहले ही वहां पर मौजूद महिला पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसके बाद महिला के हाथ से माचिस और प्लास्टिक बोतल में मौजूद ज्वलनशील पदार्थ छीनकर हिरासत में ले लिया गया। महिला का आरोप है कि उसका पड़ोसी हीरालाल के साथ जमीन संबंधी विवाद है। पुलिस हीरालाल का साथ दे रही है और चकिया कोतवाल इस मामले में पक्षपातपूर्ण कार्रवाई कर रहे हैं।

युवक विवादित जमीन पर करना चाहता है कब्जा
इस पूरे प्रकरण को लेकर एसपी अंकुर अग्रवाल का कहना है कि सैदुपुर निवासी अनीता और हीरालाल के बीच जमीन संबंधी विवाद चल रहा है। इसी मामले में अनीता की तहरीर पर हीरालाल के खिलाफ एनसीआर भी पंजीकृत किया जा चुका है। उन्होंने आगे कहा कि हीरालाल विवादित जमीन पर कब्जा करना चाहता था, जिसे पुलिस ने हटवा दिया। आगे कहते है कि दोनों पक्षों को आपसी बंटवारा के संबंध में भी वाद दाखिल कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया जा चुका है। इस मामले की जांच के लिए सीओ के निर्देश दिए जा चुके है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह सिर्फ एक साजिश है इसलिए हर पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच की जाएगी। 

हरदोई: बेटे होने की मना रहा था खुशी, डॉक्टरों ने कर दिया ऐसा काम, युवक ने स्वास्थ्यकर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios