Asianet News Hindi

11वें डिफेंस एक्सपो-2020 में शामिल नहीं होगा चीन, जानें क्या है वजह

यूपी की राजधानी में बुधवार से शुरू हो रहे 11वें डिफेंस एक्सपो-2020 में चीन शामिल नहीं होगा। इसका पीछे कारण कोरोनावायरस बताया जा रहा है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक- चीन के डेलीगेशन ने काफी पहले डिफेंस एक्सपो में शामिल होने के लिए जानकारी दी थी।

china not participate in defence expo lucknow KPU
Author
Lucknow, First Published Feb 4, 2020, 4:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). यूपी की राजधानी में बुधवार से शुरू हो रहे 11वें डिफेंस एक्सपो-2020 में चीन शामिल नहीं होगा। इसका पीछे कारण कोरोनावायरस बताया जा रहा है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक- चीन के डेलीगेशन ने काफी पहले डिफेंस एक्सपो में शामिल होने के लिए जानकारी दी थी। चीनी डेलीगेशन की ओर से यात्रा को रद्द किया गया है। बता दें, एक्सपो का उद्घाटन पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे। 

कोरोनावायरस के लक्षण नहीं मिलने पर ही मिलेगी परमिशन
केंद्रीय रक्षा सचिव अजय कुमार ने बताया, हम कोरोनोवायरस को लेकर अलर्ट हैं। चीन के अलावा दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के डेलीगेशन पर खास नजर रखी जा रही है। कोरोनावायरस के लक्षण नहीं मिलने के बाद ही उन्हें डिफेंस एक्सपो में शामिल होने दिया जाएगा।

40 देशों के रक्षामंत्री होंगे शामिल
बता दें, 5 से 9 फरवरी तक चलने वाले इस डिफेंस एक्सपो में 1000 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय डिफेंस कंपनियां हिस्सा लेंगीं। डिफेंस सेक्रेटरी अजय कुमार के अनुसा, डिफेंस एक्सपो 2020 में 40 देशों के रक्षामंत्री शामिल होंगे। इनमें मैक्सिको, यूएई, दक्षिण कोरिया, चेक गणराज्य के रक्षा मंत्री शामिल रहेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios