Asianet News Hindi

शाहजहांपुर केस: कोर्ट में छात्रा के बयान दर्ज होते ही बिगड़ी चिन्मयानंद की तबीयत, आश्रम में चल रहा इलाज

मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर एम एल अग्रवाल ने बताया, उन्हें सूचना मिली थी कि स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई है। इसी के चलते हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के सी वर्मा के साथ उन्होंने चिन्मयानंद के दिव्य धाम में आकर उनका इलाज किया।

chinmayanand health deteriorated girl statement recorded in court
Author
Shahjahanpur, First Published Sep 17, 2019, 1:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश). पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा का सोमवार को कोर्ट में बयान दर्ज किया गया। जिसके बाद देर शाम चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई। चिन्मयानंद के वकील एवं प्रवक्ता ओम सिंह ने बताया, पूर्व गृह राज्य मंत्री को रविवार रात से ही हल्का बुखार था। सोमवार शाम उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें सीने में तेज दर्द हुआ और शुगर लेवल बहुत नीचे गिर गया। साथ ही ब्लड प्रेशर भी असामान्य हो गया। मेडिकल कॉलेज और प्राइवेट डॉक्टरों की टीम उनके आवास पर उनका इलाज कर रही है।

मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर एम एल अग्रवाल ने बताया, उन्हें सूचना मिली थी कि स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई है। इसी के चलते हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के सी वर्मा के साथ उन्होंने चिन्मयानंद के दिव्य धाम में आकर उनका इलाज किया। इस दौरान एक प्राइवेट नर्सिंग होम से चार डॉक्टरों की टीम भी बुलाई गई। फिलहाल, उनकी हालत स्थिर है।

सूत्रों के मुताबिक, विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पीड़िता को चिन्मयानंद द्वारा दिलवाई गई एक स्कूटी के संबंध में एजेंसी के मैनेजर को बुलाकर पूछताछ की। इसके अलावा एक मेडिकल स्टोर के मालिक से भी इस सिलसिले में पूछताछ की गई कि चिन्मयानंद उनके यहां से कौन-कौन सी दवाएं मंगाते थे।

वहीं, कथित पीड़िता को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम) गीतिका सिंह के कोर्ट ले जाकर उसका बयान दर्ज कराया गया। छात्रा ने न्यूज एजेंसी को बताया कि मजिस्ट्रेट ने करीब 12 पेज में उसका बयान दर्ज किया है। इसमें उसने दिल्ली में जीरो क्रमांक पर दर्ज रिपोर्ट, उसके हॉस्पिटल के कमरे से चिप और चिन्मयानंद के मालिश वाले वीडियो शूट करने में इस्तेमाल चश्मे के चोरी होने और अन्य साक्ष्यों का जिक्र अपने बयान में किया।

छात्रा ने बताया, चिन्मयानंद के बेडरूम से चादर, गद्दा, शराब की बोतलें आदि जो साक्ष्य गायब कर दिए गए थे, उनका जिक्र भी उसने अपने बयान में किया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios