Asianet News Hindi

योगी सरकार की सौगात: प्रदेश इन शहरों में मिलेगी फ्री Wifi सुविधा, देखिए पूरी लिस्ट..आपका शहर है या नहीं

यूपी सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह उन जगहों को चिह्नित करें, जहां पर वाईफाई की सुविधा दी जाएगी। प्रदेश के सभी बड़े नगर निगम वा पालिका परिषद के अधिकारियों से इस मामले में 10 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

cm yogi adityanath government will provide free wifi facility in 217 cities uttar pradesh kpr
Author
Lucknow, First Published Jul 21, 2021, 8:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. करीब 5 महीन बाद देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सत्ताधारी पार्टी से लेकर विपक्ष ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं योगी सरकार चुनावों को ध्यान में रखते हुए एक के बाद प्रदेश की जनता के हित के लिए एक के बाद एक कई पैसले ले रही है। अब सीएम योगी ने  राज्य के बड़े शहरों में  217 स्थानों पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने का ऐलान किया है।

 10 दिन के अंदर रिपोर्ट देने का दिया निर्देश
दरअसल, यूपी सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह उन जगहों को चिह्नित करें, जहां पर वाईफाई की सुविधा दी जाएगी। प्रदेश के सभी बड़े नगर निगम वा पालिका परिषद के अधिकारियों से इस मामले में 10 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

फ्री इंटरनेट का खर्चा यहां से भरपाई करेगी यूपी सरकार
बताया जा रहा है कि यूपी के 17 शहरों में सबसे पहले मुफ्त वाईफाई की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए नगर निगम व पालिका परिषद इंटरनेट कंपनियों से करार करेंगे। अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ. रजनीश दुबे ने नगर आयुक्तों को कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना से मिले पैसा या फिर निकाय स्रोत से फ्री वाईफाई सुविधा उपलब्ध कराने का खर्च उठाना होगा। इसके लिए सारी रिपोर्ट बनाकर यूपी प्रशासन को भेजे।

इन शहरों में मिलेगा फ्री इंटरनेट सुविधा
यूपी सरकार जिन शहरों में  मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने जा रही है उनमें लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फिरोजाबाद शामिल हैं। बता दें कि यह सुविधा खासतौर से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लॉक और रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios