Asianet News HindiAsianet News Hindi

उत्तर प्रदेश स्टार्टअप फंड का शुभारंभ, 15 करोड़ रुपये जारी, CM योगी बोले-प्रतिभा के आधार पर देंगे रोजगार

सीएम ने कहा कि समय पर यदि सही निर्णय लेकर काम शुरू कर दिए जाएं तो बहुत सारे लोगों के जीवन को एक नई दिशा दी जा सकती है। हमारी नई स्टार्टअप नीति आ रही है और इससे युवाओं को अपना स्टार्टअप लगाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। 
 

CM Yogi Adityanath launched Uttar Pradesh Startup Fund, released the first installment of 15 crores ASA
Author
Lucknow, First Published May 20, 2020, 6:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh ) । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश स्टार्टअप फंड का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) को 15 करोड़ रुपये की पहली किस्त सौंपी।  बता दें कि प्रदेश सरकार और सिडबी के बीच स्टार्टअप फंड को लेकर समझौता पर हस्ताक्षर हुआ है। सीएम ने कहा कि इस समय बड़ी संख्या में प्रवासी कामगर और श्रमिक यूपी में आए हैं। हमें उनकी स्किल के अनुसार उन्हें रोजगार उपलब्ध कराना है। इससे न सिर्फ उनकी समस्याओं का समाधान होगा, बल्कि उनकी ऊर्जा और प्रतिभा का लाभ यूपी के माध्यम से पूरे देश को भी मिलेगा। 

प्रदेश में बनें एक नई स्टार्टअप नीति 
मुख्यमंत्री ने पांच कालीदास मार्ग पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा व अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए एक नई स्टार्टअप नीति प्रदेश में बनें, ताकि युवा जुड़ सके और जॉब की संभावनाओं को बल मिल सके। एमएसएमई के लिए केंद्र सरकार ने जिस नए पैकेज की घोषणा की है, उसके आधार पर कार्रवाई को आगे बढ़ा दिया गया है। एक बड़ा ऑनलाइन मेला आयोजित कर उद्यमियों को लोन दिया जा चुका है।

यूपी में युवा लगा सकेंगे नया स्टार्टअप
सीएम ने कहा कि किसी भी अच्छे काम को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए समय पर फैसला लेना जरूरी होता है, वरना एक बड़ा वर्ग योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाता है। समय पर यदि सही निर्णय लेकर काम शुरू कर दिए जाएं तो बहुत सारे लोगों के जीवन को एक नई दिशा दी जा सकती है। हमारी नई स्टार्टअप नीति आ रही है और इससे युवाओं को अपना स्टार्टअप लगाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios