Asianet News HindiAsianet News Hindi

कान्हा की नगरी में होली खेलने पहुंचेंगे सीएम योगी, बरसाना की ऐतिहासिक लड्डू होली में होंगे शामिल

कान्हा की नगरी मथुरा की होली पूरे विश्व में मशहूर है। मथुरा में चलने वाले होली के 1 हफ्ते का पर्व मंगलवार से शुरू हो गया है। बरसाना की प्रसिद्ध लड्डूमार होली मंगलवार को है। इस ऐतिहासिक लड्डू होली में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बरसाना पहुंचेंगे। वह पांच घंटे जिले में रुकेंगे। सीएम के आगमन को देखते हुए पूरे जिले की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। बरसाना में होली उत्सव के स्थान पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है

cm yogi adityanath visit mathura for holi celebration kpl
Author
Mathura, First Published Mar 3, 2020, 10:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मथुरा( Uttar Pradesh ). कान्हा की नगरी मथुरा की होली पूरे विश्व में मशहूर है। मथुरा में चलने वाले होली के 1 हफ्ते का पर्व मंगलवार से शुरू हो गया है। बरसाना की प्रसिद्ध लड्डूमार होली मंगलवार को है। इस ऐतिहासिक लड्डू होली में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बरसाना पहुंचेंगे। वह पांच घंटे जिले में रुकेंगे। सीएम के आगमन को देखते हुए पूरे जिले की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। बरसाना में होली उत्सव के स्थान पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 

गौरतलब है कि यूपी के मथुरा की ऐतिहासिक होली पूरे विश्व में मशहूर है। इस होली को देखने के लिए देश-विदेश से पर्यटक मथुरा पहुंचते हैं। मंगलवार 3 मार्च से मथुरा में 1 हफ्ते चलने वाले होली के पर्व की शुरुआत होगी। सबसे पहले दिन बरसाना की लड्डू होली है। जिसमे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ शामिल होने के लिए बरसाना पहुंच रहे हैं। 

ये होगा सीएम का दिन भर का प्रोग्राम 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार सुबह 10: 50 पर बरसाना स्थित राधा बिहारी इंटर कॉलेज के हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह 11 बजे श्रीजी मंदिर बरसाना में राधारानी के दर्शन करेंगे। इसके बाद वह वापस राधाबिहारी इंटर कॉलेज में आयोजित रंगोत्सव कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री बरसाना स्थित माताजी गोशाला में हेलीकॉप्टर से जाएंगे। वह यहां अत्याधुनिक पशु चिकित्सालय का लोकार्पण करेंगे। दो बजे मुख्यमंत्री वृंदावन के लिए रवाना होंगे। यहां टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर में वृंदावन के संतों के साथ बैठक करेंगे। वृंदावन से मुख्यमंत्री अपराह्न साढ़े तीन बजे श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर यहां दर्शन करेंगे। शाम चार बजे वह वृंदावन के पवनहंस हेलीपैड से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। मथुरा जिले में मंगलवार को मुख्यमंत्री करीब पांच घंटे तक रुकेंगे। डीएम सर्वज्ञराम मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios