Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएमओ के बाद सीएम योगी बनें सोशल मीडिया पर सबसे लोकप्रिय नेता, अखिलेश, राहुल, प्रियंका को भी छोड़ा पीछे

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर 80 लाख फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। सोशल मीडिया पर उनकी लोकप्रियता शीर्ष पर है। बता दें कि अन्य नेता और विपक्षी दलों के नेताओं को उन्होंने इस मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है।

CM Yogi became the most popular leader on social media after PMO leaving Akhilesh, Rahul, Priyanka behind
Author
First Published Nov 13, 2022, 9:45 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने 8 मिलियन फॉलोवर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। बता दें कि पीएमओ के बाद सीएम योगी का ऑफिस के ट्विटर अकाउंट फॉलोअर्स की संख्या के इस मामले में दूसरे नंबर पर है। इसके अलावा सीएम योगी का ट्विटर पर एक और हैंडल @myogiadityanath भी एक्टिव है। इस हैंडल पर 2 करोड़ से अधिक फॉलेवर्स हैं। माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर फॉलोअर्स की संख्या के मामले में सीएम योगी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी पीछे छोड़ दिया है। 

तमाम बड़े नेताओं को छोड़ा पीछे
वहीं यूपी के पूर्व सीएम और मुख्य विपक्षी नेता अखिलेश यादव के ट्विटर पर 1.76 करोड़ फॉलोवर्स हैं।  सीएम योगी ने तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुख्यमंत्रियों, विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं समेत अन्य नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि सीएम के फॉलोवर्स की संख्या मायावती से 7 गुना और प्रियंका गांधी वाड्रा से चार गुना ज्यादा है। वहीं अगर अन्य राज्यों के नेताओं में भी कोई ऐसा नहीं है जो ट्विटर पर सीएम योगी के आसपास भी हो। सीएम योगी शरद पवार से सात गुना आगे हैं। वहीं बंगाल की ममता बनर्जी से तीन गुना तो उद्धव ठाकरे 15 गुना ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी हैं लोकप्रिय
इसके अलावा सीएम योगी का कू एप पर भी अकाउंट है। कू एप पर उनके करीब 60 लाख फॉलोवर्स हैं। बता दें कि इस हैंडल पर हर रोज औसतन 6 पोस्ट किए जाते हैं। अगर एप मैनजमेंट की मानें तो 28 राज्यों और 70 से ज्यादा देशों के लोग सीएम योगी को फॉलो करते हैं। कोई भी नेता या अभिनेता लोकप्रियता के मामले में उनके आसपास भी नहीं है। ट्विटर और कू एप के अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया एप पर भी सीएम योगी की काफी लोकप्रियता है। वहीं फेसबुक पर 73 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। 

नहीं किया जाता है पेड प्रमोशन
ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और कू समेत सभी बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीएम योगी सक्रिय रहते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि सीएम योगी के सोशल मीडिया पर जितने भी फॉलोवर्स हैं। वह सभी ऑर्गेनिक हैं। फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए कोई पेड प्रमोशन नहीं किया जाता है। बता दें कि सोशल मीडिया पर लोगों से बातचीत करने के लिए आमतोर पर हिंदी भाषा का उपयोग किया जाता है। वहीं कभी-कभी अन्य भाषाओं में भी पोस्ट देखने को मिल जाती हैं। काशी-तमिल समागम को लेकर सीएम योगी के सोशल मीडिया हैंडल पर तमिल भाषा में कुछ ट्वीट किए गए थे। लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने की यही कला उन्हें लोकप्रियता के शिखर पर ले जाती है।

मैनपुरी में नेताजी की दोनों बहुएं होंगी आमने-सामने! डिंपल का नाम हुआ फाइनल तो BJP के दांव पर टिकीं सबकी नजर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios