Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीएम योगी ने तेंदुए के बच्चे को बोतल से पिलाया दूध, चंडी और भवानी रखा शावकों का नाम

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान पहुंचे। सीएम ने दोनों शावकों का नाम चंडी और भवानी रखा। इस बीच तेंदुए के बच्चे को उन्होंने दूध पिलाया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

CM Yogi gave milk to the leopard baby from a bottle named the cubs Chandi and Bhavani
Author
First Published Oct 5, 2022, 7:54 PM IST

गोरखपुर: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान पहुंचे। यहां उन्होंने सफेद बाघिल को क्रॉल से मुख्य बाड़े में छोड़ा। इसके साथ ही तेंदुए के दोनों शावकों का नामकरण भी किया। सीएम योगी ने शावकों का नाम चंडी और भवानी रखा। इन नामों के साथ ही तेंदुए के दोनों शावकों को पहचान मिल गई। सीएम ने चंडी और भवानी को दुलार किया और दूध पिलाया। चिड़ियाघर की ओऱ से जारी प्रमाण पत्र पर उनके नाम भी लिखे गए।

मुख्य बाड़े में रहेगी बाघिन गीता
मूसलाधार बारिश के बीच यह कार्यक्रम वहां पर संपन्न हुआ। अब क्रॉल से निकलने के बाद सफेद बाघिन ने बारिश का आनंद लिया। सफेद बाघिन गीता अब दर्शकों के लिए मुख्य बाड़े में रहेगी। ज्ञात हो कि उसे 20 जून को लखनऊ चिड़ियाघर से गोरखपुर लाया गया था। इस बीच सोमवार को हिमालयन काला भालू का जोड़ा भी चिड़ियाघर पहुंचा। कानपुर प्राणी उद्यान से शालिनी नाम की मादा हिमालयन भालू और नर भालू को लखनऊ से यहां पर लाया गया है। प्राणी उद्यान के उद्धाटन के बाद से अभी तक काला भालू का बड़ा खाली चल रहा था। 

वीडियो को खूब पसंद कर रहे लोग
सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा तेंदुए के बच्चे को अपने हाथों से दूध पिलाए जाने का वीडियो सामने आने के बाद यह जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। ज्ञात हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ 5 दिन से गोरखपुर में हैं। इस बीच बुधवार को उनके द्वारा जनता दरबार भी लगाया गया। इससे पहले नवमी को उन्होंने कन्या पूजन भी किया। बुधवार को वह प्राणी उद्यान पहुंचे और वहां पर इस कार्यक्रम में भी प्रतिभाग किया। इससे पहले सीएम योगी 18 मार्च को गोरखपुर चिड़ियाघर आए थे। उस दौरान उन्होंने हर और गौरी नाम के दो गैंडों को केला खिलाया था। 

मेदांता अस्पताल ने दिया हेल्थ अपडेट, जानिए अब कैसी है मुलायम सिंह यादव की तबीयत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios