Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोविड प्रबंधन का जायजा लेने LLRM मेडिकल कॉलेज पहुंचे CM योगी, कहा- कोरोना काल में UP ने बखूबी संभाला मोर्चा

 लेकिन भारत का कोविड  प्रबंधन पूरी दुनिया में सराहा गया,देश की सबसे बड़ी आबादी राज्य के उत्तरप्रदेश में है कोविड प्रबंधन का कार्य भारत सरकार के साथ प्रदेश सरकार ने बहुत प्रभावी तरीके से  निभाया इसी बीच में कई कार्य भी हुए जिसकी सरहना हुई। 

CM Yogi reached LLRM Medical College to take stock of Kovid management said Corona yesterday UP handled the front very well
Author
Lucknow, First Published Jan 28, 2022, 2:14 PM IST

मेरठ: लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज, में कोविड संबंधी चिकित्सा सुविधाओं का सीएम योगी ने निरीक्षण किया उसके बाद प्रेसवार्ता की। सीएम योगी ने कहा कि सदी  की सबसे बड़ी महामारी कोरोना पूरी दुनिया में है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में पीएम मोदी के नेतृत्व और उनके मागदर्शन में पूरे देश ने कोरोना में जीवन और जीविका को बचाने का कार्य किया। समय से किए गए इंतजाम इस बीमारी से लड़ने में कारगर सिद्ध हुए हैं। यद्यपि पूरी दुनिया में बड़ी बड़ी ताकते इस बीमारी में पस्त थी।  लेकिन भारत का कोविड  प्रबंधन पूरी दुनिया में सराहा गया,देश की सबसे बड़ी आबादी राज्य के उत्तरप्रदेश में है कोविड प्रबंधन का कार्य भारत सरकार के साथ प्रदेश सरकार ने बहुत प्रभावी तरीके से  निभाया इसी बीच में कई कार्य भी हुए जिसकी सरहना हुई। 

ऑक्सीजन प्लांट में यूपी आत्मनिर्भर
सबसे बड़ी आबादी वाले यूपी के भी कोरोना प्रबंधन की सराहना की गई। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट में यूपी आत्मनिर्भर हो गया साथ ही पूरे उत्तरप्रदेश में 571 ऑक्सीजन प्लांट लगे, जिसमें अकेले मेरठ में 29 प्लांट लगाए गए।

कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा
सीएम योगी ने कहा कि देश में 160 करोड़ वैक्सीनेशन डोज दिए गए हैं। वहीं गुरुवार शाम तक यूपी में 25 लाख लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि शुरुआत में विपक्ष ने वैक्सीन को बदनाम करने की कोशिश की थी। साथ ही उन्होंने दावा किया कि महीने की आखिरी तारीख 31 जनवरी तक यूपी में सभी को फर्स्ट डोज  दे दिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि आगामी 10 दिन में कोरोना थर्ड वेव को कम कर देंगे। सीएम ने ये  भी बताया कि मेरठ में 41 लाख से ज़्यादा वैक्सीन की डोज़ उपलब्ध की जा चुकी है, साथ ही वैक्सीन को लेकर जागरूकता की अभी और जरूरत है। योगी ने कहा कि थर्ड वेव से घबराने की नहीं बल्कि सतर्क होने की ज़रूरत है। कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios