Asianet News Hindi

सीएम योगी ने निकाली अनोखी तरकीब, कहा- ऐसे रुकेगी मॉब लिंचिंग

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, अब यदि कोई व्यक्ति एक स्थान से दूसरे स्थान पर गोवंश ले जाता है, तो गोसेवा आयोग उसे प्रमाणपत्र देगा। सुरक्षा की जिम्मेदारी भी आयोग की ही होगी, ताकि लिंचिंग जैसी घटनाओं को रोका जा सके। 

CM Yogi tricks to get rid of Mob lynching
Author
Bhopal, First Published Jul 9, 2019, 11:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देश में मॉब लिंचिंग की घटनाओं को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई तरकीब निकाली है। गौ सेवा आयोग के साथ मिलकर सरकार ने एक रोडमैप तैयार किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, अब यदि कोई व्यक्ति एक स्थान से दूसरे स्थान पर गोवंश ले जाता है, तो गोसेवा आयोग उसे प्रमाणपत्र देगा। सुरक्षा की जिम्मेदारी भी आयोग की ही होगी, ताकि लिंचिंग जैसी घटनाओं को रोका जा सके। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयोग को यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि चोरी-छिपे चल रही गो-तस्करी की घटनाओं को रोका जाए। पहले से चल रही गोशालाओं के निरीक्षण का भी आदेश दिया। 

दो गाय रखने वाले पालकों लखनऊ.मिलेगा प्रोत्साहन राशि
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आयोग के अधिकारियों से कहा है कि, गोशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर काम करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि दो गाय रखने वाले किसानों को चारे के लिए 30 रुपए रोज के हिसाब से पैसे मुहैया कराएं। सीएम ने गायों और गोपालकों की सुरक्षा और गोशालाओं को बेहतर बनाने के लिए कई सुझाव भी पेश किए। यह भी कहा कि मवेशियों को एक जगह से दूसरे जगह ले जाते समय क्रूरता न हो, इसके लिए लोगों को भी जागरूक करने की जरूरत है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios