Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीएम योगी ने स्वतंत्रता दिवस पर विधानसभा में फहराया तिरंगा, प्रदेश वासियों को दी बधाई

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ विधानसभा में तिरंगा फहराया। कोरोना वायरस के कारण इस कार्यक्रम में बेहद कम लोगों को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव मौर्या, मंत्री सुरेश खन्ना, मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, के साथ ही कुछ ख़ास लोग मौजूद रहे।

CM Yogi  unfurling the national flag on the assembly on Independence Day congratulates the people kpl
Author
Lucknow, First Published Aug 15, 2020, 10:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh). स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ विधानसभा में तिरंगा फहराया। कोरोना वायरस के कारण इस कार्यक्रम में बेहद कम लोगों को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव मौर्या, मंत्री सुरेश खन्ना, मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, के साथ ही कुछ ख़ास लोग मौजूद रहे। वहीं इस बार विधान भवन के सामने ध्वजारोहण के मुख्य कार्यक्रम स्थल पर आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) के कमांडो भी चारों तरफ मुस्तैद रहे। DGP हितेश चंद्र अवस्थी ने पहले ही कहा था कि मानव रहित वायुयान, ग्लाइडर व ड्रोन की उड़ानों पर भी सतर्क दृष्टि रखी जाएगी। 

सीएम योगी ने राष्ट्रगान के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने देश व प्रदेश के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा आज का दिन हम सब के लिए उत्साह और उमंग का दिन है। आज के दिन हमारे वीर सपूतों के बलिदान से स्वाधीनता प्राप्त हुई थी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन करते हुए उन्होंने नेता जी सुभाषचंद्र बोस, सरदार पटेल, डॉ भीम राव अम्बेडकर को भी याद करते हुए नमन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एक भारत श्रेष्ठ भारत का निर्माण हो रहा है। हम हर क्षेत्र में मजबूत हो रहे हैं। रक्षा के क्षेत्र में भी आज हम कहीं पीछे नहीं हैं। उन्होंने देश की सीमाओं पर शहीद हुए सैनिकों को भी नमन किया।

CM Yogi  unfurling the national flag on the assembly on Independence Day congratulates the people kpl

प्रदेश में हाई अलर्ट
उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संवेदनशीलता को देखते हुये अलर्ट घोषित किया गया है। इससे पहले 15 अगस्त को गड़बड़ी की आशंका को देखते हुये चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। बीते दिनों कुछ मीडियाकर्मियों के पास रिकॉर्डेड संदेश के जरिये समुदाय विशेष को भड़काने की कोशिश की गई थी। इस प्रकरण के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं।

हर जगह की जा रही सघन चेकिंग 
एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और बाजार में सघन चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा 15 अगस्त को लेकर किसी भी प्रकार का जुलूस निकालने की इजाजत नहीं होगी। तमाम कार्यक्रम बेहद सादगी से मनाये जाएंगे। सोशल मीडिया के जरिये बीते दिनों वायरल हुये मैसेजेस पर नजर रखी जा रही है। पंद्रह अगस्त पर बड़ी संवेदनशीलता को लेकर यूपी में अलर्ट घोषित किया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios