Asianet News Hindi

माघ मेले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बांटी गई किताब, सावरकर को सांप्रदायिक मानसिकता वाला व्यक्ति बताया गया

 इस पुस्तक में सावरकर को सांप्रदायिक मानसिकता वाला व्यक्ति बताया गया है। बता दें, कांग्रेस सेवा दल की तरफ से मेले में कार्यकर्ताओं के लिए 3 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप लगाया गया है।
 

congress seva dal distributed savarkar booklet in magh mela KPU
Author
Prayagraj, First Published Feb 7, 2020, 7:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रयागराज (Uttar Pradesh). संगम नगरी प्रयागराज में चल रहे माघ मेले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वीर सावरकर को लेकर एक पुस्तक बांटने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस पुस्तक में सावरकर को सांप्रदायिक मानसिकता वाला व्यक्ति बताया गया है। बता दें, कांग्रेस सेवा दल की तरफ से मेले में कार्यकर्ताओं के लिए 3 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप लगाया गया है।

दिल्ली में प्रकाशित हुई है ये किताब
सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद पांडेय ने कहा, कार्यकर्ताओं को बांटी गई किताब सबूतों के अधार पर छापी गई है। बीजेपी वाले भले सावरकर को वीर मानते होंगे, लेकिन हम इन्हें वीर नहीं मानते। जानकारी के मुताबिक, 16 पन्ने की ये पुस्तक जगत पब्लिकेशन अकबर रोड नई दिल्ली से प्रकाशित हुई है। इसकी कीमत 10 रुपए है।

पुस्तक में लिखी हैं ये बातें
वीर सावरकर कितने वीर ये इस पुस्तक का शीर्षक है। पुस्तक में कहा गया है कि विनायक दामोदर सावरकर साम्प्रदायिक मानसिकता वाले व्यक्ति थे। इसमें सावरकर के नाथू राम गोडसे से संबंधों का दावा किया गया है। प्रमोद तिवारी ने कहा, इस पुस्तक पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। ये विचारधारा की लड़ाई है। दो पक्ष हैं, सही क्या है, यह लोग तय करेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios