Asianet News Hindi

कांस्टेबल ने शादी के खर्च की आधी रकम कर दी दान, कहा- बीमारी खत्म होगी तब करूंगा शादी

पुलिस कांस्टेबल का कहना है कि हमने अपनी शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। क्योंकि, पहले हमारी ड्यूटी है और उसके बाद हमारे लिए शादी है। जब तक कोरोना वायरस खत्म नहीं हो जाता तब तक शादी नहीं करेंगे। पहले हमारे लिए देश की जनता और फिर शादी। हम दोनों ही पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं तो हम दोनों ने यह फैसला लिया कि शादी को आगे बढ़ा दिया जाए। 

Constable donated half the amount of wedding expenses, said Ill be married when the disease ends ASA
Author
Etah, First Published Apr 15, 2020, 3:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
एटा (Uttar Pradesh) । लॉकडाउन के दौरान दो पुलिसकर्मियों ने फर्ज की एक अनोखी मिसाल पेश की है। शादी के 10 दिन पहले हालात को देखते हुए सात फेरे न करने का फैसला किया है। साथ ही शादी में होने वाले खर्च में से 50 फीसदी हिस्सा सीएम रिलीफ फंड में दान भी कर दिया। दोनों ने संकल्प लिया है कि कोरोना वायरस जब तक खत्म नहीं हो जाता तब तक शादी नहीं करेंगे।

यूपी पुलिस में सिपाही हैं होने वाले पति-पत्नी
अमित पुत्र राजबीर प्रजापति की शादी नेहा पुत्री नीरज कुमार से तय हुई थी। दोनों वर-वधु उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। इनकी शादी 25 अप्रैल को होनी थी। लेकिन, कोरोना महामारी के चलते शादी टाल दी है।

दान किए जुटाए हुए पैसे
दोनों पुलिसकर्मियों ने मिलकर जो पैसा अपनी शादी में खर्च करने के लिए जोड़ा था, अब उस पैसे का 50 प्रतिशत कोरोना महामारी से लड़ाई में दान में दे दिया है। दोनों युवा सिपाहियों के जज्बे को सीओ सिटी राजकुमार ने भी तहे दिल से सराहा है।

शादी की हो चुकी थी पूरी तैयारी
अमित कुमार और नेहा दोनों ही जिला बागपत के रहने वाले हैं। दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां शुरू भी हो गई थीं, लेकिन अचानक लॉकडाउन की वजह शादी टालनी पड़ी। दोनों की शादी के निमंत्रण कार्ड भी छप गए थे। गेस्ट हाउस और हलवाई भी बुक था। 

सिपाही ने कही ये बातें
पुलिस कांस्टेबल अमित कुमार का कहना है कि हमने अपनी शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। क्योंकि, पहले हमारी ड्यूटी है और उसके बाद हमारे लिए शादी है। जब तक कोरोना वायरस खत्म नहीं हो जाता तब तक शादी नहीं करेंगे। पहले हमारे लिए देश की जनता और फिर शादी। हम दोनों ही पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं तो हम दोनों ने यह फैसला लिया कि शादी को आगे बढ़ा दिया जाए। 
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios