Asianet News HindiAsianet News Hindi

दुबई से हनीमून मनाकर लौटा था कपल, अचानक पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम तो मचा हड़कंप

दुबई में हनीमून मनाने के बाद आगरा लौटे एक नव दंपती को पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 14 दिन तक घर में रहने की हिदायत दी है। बरहन निवासी दंपती 16 मार्च को दुबई से घर आए हैं

corona checkup couple returned after celebrating honeymoon from dubai kpl
Author
Agra, First Published Mar 23, 2020, 5:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा(Uttar Pradesh ). देश में कोरोना वायरस को लेकर लोग दहशत में जी रहे हैं। सरकार लोगों को जागरूक करने व चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने की पुरजोर कोशिश कर रही है लेकिन अफवाहों के दौर में लोगों की नींद उड़ी हुई है। आगरा में दुबई से हनीमून मनाकर एक कपल घर लौटा ही थी कि पीछे से स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम आ धमकी। जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। 

बता दें कि यूपी के आगरा में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से रोकथाम के लिए उठाए गए कदम कारगर दिख रहे हैं। आगरा में बीते दिनों कुल 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिनमे 7 लोग बिलकुल ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। वहीं सबसे ज्यादा राहत भरी खबर ये हैं कि बीते 9 दिनों में 500 से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं लेकिन उनमे एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। हांलाकि ऐहतियातन आगरा में भी लॉकडाउन घोषित किया गया है। आगरा में देश के बाहर से आने वाले लोगों को घर में रहने की सख्त हिदायत दी जा रही है। 

दुबई से हनीमून मनाकर लौटे कपल को सख्त हिदायत 
दुबई में हनीमून मनाने के बाद आगरा लौटे एक नव दंपती को पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 14 दिन तक घर में रहने की हिदायत दी है। बरहन निवासी दंपती 16 मार्च को दुबई से घर आए हैं। इसकी जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) आगरा को होने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की कोरोना रैपिड रिपांस टीम रविवार को उनके घर पहुंची। जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। टीम ने दोनों के स्वास्थ्य की जांच की। जांच में दोनों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले। हांलाकि उन्हें 14 दिन तक घर में रहने की हिदायत दी गई है। 

15 दिन में कभी भी आ सकते हैं कोरोना के लक्षण 
स्वास्थ्य टीम के प्रभारी डॉ. योगेश अग्रवाल ने बताया कि दोनों में ऐसे कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं, फिर भी उन्हें 14 दिन तक घर में रहने को कहा गया है। यदि 14 दिन तक घर में नहीं रहते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जा सकती है। उन्होंने बताया कि दुबई से लौटने के बाद नव दंपती जिन-जिन लोगों के संपर्क में आए हों अथवा वे जहां भी गए हों, उन स्थानों और लोगों को भी सैनिटाइज कराना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं है कि कोरोना वायरस के लक्षण तुरंत उभर आएं, वो 14 दिन बाद भी उभर सकते हैं। चिकित्सकों ने नव दंपती को किसी तरह की परेशानी होने पर अवगत कराने को कहा है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios