Asianet News Hindi

आजम खान की हालत गंभीर, हर घंटे 10 लीटर हाई ऑक्सीजन की जरूरत, जारी हुआ हेल्थ बुलेटिन

सासंद आजम खान की क्रिटिकल केयर की टीम लगातार नजर बनाए हुए है। उनका ऑक्सीजन लेवल 90 से 92% के बीच में है। वहीं मेंदाता अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने मीडिया को बताया कि आजम खान को करीब दस लीटर प्रति घंटे के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। 

Corona positive Azam Khan icu critical condition medanta hospital lucknow kpr
Author
Lucknow, First Published May 11, 2021, 6:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश)। समाजवादी पार्टी के नेता व रामपुर से सांसद आजम खां की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। उनको गंभीर स्थिति के दौरान लखनऊ के मेदांता के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है, जहां 24 घंटे डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। उन्हें अब पहले से ज्यादा ऑक्सीजन देने की जरूरत पड़ रही है। अस्पताल ने मंगलवार शाम हेल्थ बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी है। वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की हालत संतोषजनक बताई जा रही है।

हर घंटे दस लीटर ऑक्सीजन की पड़ रही जरूरत
सासंद आजम खान की क्रिटिकल केयर की टीम लगातार नजर बनाए हुए है। उनका ऑक्सीजन लेवल 90 से 92% के बीच में है। वहीं मेंदाता अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने मीडिया को बताया कि आजम खान को करीब दस लीटर प्रति घंटे के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। क्योंकि उनके फेफड़े में गंभीर संक्रमण है।

29 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव मिले थे पिता-पुत्र
सपा सांसद आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम सीतापुर जिला कारागार में 27 फरवरी, 2020 से बंद हैं। पिछले दो माह से कोरोना संक्रमण का प्रसार तेज होने से उनकी जिला कारागार से ऑनलाइन पेशी हो रही थी। जेल प्रशासन का कहना है कि नियमित अंतराल पर आजम खां व उनके पुत्र के स्वास्थ्य की जांच होती है। 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन जांच की थी, जिसमें दोनों पॉजिटिव मिले। फिर इनका और इनके बेटे का सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजा गया। एक मई को आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित मिले है।

अस्पताल जाने को राजी नहीं थे आजम खान
रामपुर के सांसद सपा नेता आजम खां पहले अस्पताल में भर्ती होने के लिए राजी नहीं थे। यह खबर प्रशासन तक पहुंची तो एडीएम विनय पाठक, सीएमओ डॉ. मधु गैरोला, एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित, एसडीएम सदर अमित भट्ट, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह समेत कई अधिकारी आजम खां को अस्पताल चलने को मनाने पहुंचे हुए थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios