Asianet News HindiAsianet News Hindi

दलित ने सरकारी हैंडपंप क्या छू लिया, दंबगों ने लाठी से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया

बिसंडा थाना के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि यह विवाद पिछले दो माह से चल रहा था। पुलिस कई बार मौके पर पहुंच कर मामले को सुलझा चुकी है, लेकिन आज सुबह फिर मारपीट हो गई। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है।

Dalit man touches government hand pump in Banda, dumbboats beaten with sticks asa
Author
Banda, First Published Dec 25, 2020, 7:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बांदा (Uttar Pradesh)। सरकारी हैंडपंप को कथित रूप से छूने पर एक दलित की लाठी से पिटाई का मामला सामने आया है। पुलिस ने घायल दलित का पीएचसी में उपचार कराया। साथ ही तहरीर के आधार पर कार्रवाई में जुट गई है। यह घटना बिसंडा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव के शंकरपुरवा मजरे में शुक्रवार सुबह की है।

यह है पूरा मामला
दलित परिवार का मुखिया रामचंद्र रैदास (45) सुबह करीब 8 बजे यादव बिरादरी की बस्ती में लगे सरकारी हैंडपंप से पीने के लिए पानी लेने गया था। आरोप है कि रामदयाल यादव के परिवार के लोगों ने हैंडपंप छू लेने का आरोप लगाकर झगड़ा करने लगे। इस दौरान उससे लाठी से मारकर घायल कर दिए। वहीं, घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने पीड़ित को उपचार के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। साथ ही तहरीर के आधार पर कार्रवाई में जुटी हुई है।

दो माह पहले भी लगाई थी रोक
रामचंद्र रैदान का आरोप है कि हमलावरों ने दो माह पहले भी सरकारी हैंडपंप से पानी भरने में रोक लगा दी थी। इसकी शिकायत एसडीएम अतर्रा से की थी, जिनके हस्तक्षेप पर मामला शांत हुआ था। 

पुलिस ने कही है ये बातें
बिसंडा थाना के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि यह विवाद पिछले दो माह से चल रहा था। पुलिस कई बार मौके पर पहुंच कर मामले को सुलझा चुकी है, लेकिन शुक्रवार सुबह फिर दबंगों ने दलित को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है।

(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios