Asianet News Hindi

मंदिर में दलितों के प्रवेश पर लगाई रोक, पीड़ितों की धमकी-न्याय नहीं मिला तो कर लेंगे धर्म परिवर्तन

यूपी के बुलंदशहर में वाल्मीकी समाज के लोगों को देवी मंदिर में प्रवेश पर पाबंदी लगाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पुलिस से शिकायत भी की गई है। मामले का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें मंदिर में महिलाओं को एक शख्स अंदर जाने से रोक रहा है।

dalits warn of conversion after entry ban in temple bulandshahr
Author
Bulandshahr, First Published Oct 31, 2019, 4:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बुलंदशहर (Uttar Pradesh). यूपी के बुलंदशहर में वाल्मीकी समाज के लोगों को देवी मंदिर में प्रवेश पर पाबंदी लगाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पुलिस से शिकायत भी की गई है। मामले का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें मंदिर में महिलाओं को एक शख्स अंदर जाने से रोक रहा है। 

क्या है पूरा मामला
मामला जहांगीरपुर थाना क्षेत्र के रखेड़ा गांव का है। यहां चामुंडा माता मंदिर है। जानकारी के मुताबिक, बीते 25 अक्टूबर को गांव की वाल्मीकि परिवार की कुछ महिलाएं जल चढ़ाने के लिए चामुंडा माता मंदिर गईं थीं। लेकिन एक दबंग ने उन्हें मंदिर में प्रवेश करने से मना कर दिया, गेट पर ही रास्ता रोककर खड़ा हो गया। दबंग द्वारा दावा किया गया कि मंदिर ठाकुर और ब्राह्मणों का है। इसलिए वाल्मीकि समाज से ताल्लुक रखने वाली महिलाओं को पूजा नहीं करने दी जाएगी।

पीड़ित लोगों ने दी ये धमकी
वहीं, वाल्मीकि समाज के लोग गुरुवार को एकजुट होकर खुर्जा सीओ के कार्यालय पहुंचे और न्याय दिलाने की मांग की। दलितों ने दावा किया है कि अगर उन्हें मंदिर जाने से रोका गया तो वो धर्म परिवर्तन कर लेंगे। हालांकि, वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का दावा किया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios