Asianet News Hindi

एक बेटी का प्रण, कहा- जब तक नहीं होगी पिता के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी, हर दिन कराउंगी मुंडन

झांसी में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहाँ की रहने वाली एक युवती ने अनोखा प्रण ले लिया है। उसका कहना है कि जब तक इसके पिता के कातिलों को सजा नहीं मिल जाती तब तक वह हर रोज मुंडन कराएगी। 

daughter wandering without arrest of father killers in jhansi
Author
Jhansi, First Published Sep 16, 2019, 3:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

झांसी(उत्तर प्रदेश ). यूपी के झांसी में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहाँ की रहने वाली एक युवती ने अनोखा प्रण ले लिया है। उसका कहना है कि जब तक इसके पिता के कातिलों को सजा नहीं मिल जाती तब तक वह हर रोज मुंडन कराएगी। लगभग एक पखवारे पूर्व युवती के पिता की संदिग्ध परिस्थितियों में छत से गिरने से मौत हो गयी थी। उसने पड़ोस के ही दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 

जानकारी केअनुसार बीते 22 अगस्त को नवाबाद थाना क्षेत्र के सुंदर कॉलोनी के रहने वाले सेवानिवृत्त इंजीनियर योगेंद्र सिंह की छत से गिरकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। प्रथम दृष्ट्या मामला दुर्घटना लग रहा था। लेकिन मृतक की बेटी पुनीत ने अपने पड़ोसियों पर हत्या का आरोप लगाया था। नवाबाद पुलिस ने मृतक की बेटी के तहरीर पर पड़ोसी वीरेंद्र कुमार व राजीव कुमार पर एफआईआर दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी थी। 

आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज है युवती 
पुलिस द्वारा मृतक इंजीनियर की बेटी के तहरीर पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन गिरफ्तारी नहीं की। जिससे परेशान होकर मृतक की बेटी पुनीत ने अपना सिर मुड़वा लिया। यही नहीं अब वह हर रोज अपना सर मुड़वा देती है उसका कहना है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं  होती वह हर रोज इसी तरह सिर मुड़वाती रहेगी। उसका कहना है पिता के हत्यारों से मुझे और मेरे बच्चों को जान का खतरा है। 

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अल्पसंख्यक आयोग से गुहार 
पुनीत ने पिता के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अल्पसंख्यक आयोग से न्याय की गुहार लगाई है। पुनीत के प्रार्थना पत्र पर आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग के सदस्य सरदार परमिंदर सिंह ने एसपी झांसी को विस्तृत आख्या के साथ 18 सितंबर को आयोग के समक्ष प्रस्तुत होने को कहा है। 

साक्ष्य के आधार पर मामले में होगी कार्रवाई :एसएसपी 
 मामले में एसएसपी डॉ ओपी सिंह का कहना है कि प्रारम्भिक जांच में मामला दुर्घटना का लग रहा था। लेकिन मृतक की बेटी द्वारा दो पड़ोसियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। विवेचना चल रही है जाँच में आये तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios