Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: प्रेमिका के घर सेफ्टी टैंक में मिला युवक का शव, युवती समेत 3 को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस

लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र में बुधवार से गायब चल रहे एक युवक का शव गाँव के ही रह रही उसकी प्रेमिका के मकान में बने सेफ्टी टैंक में पड़ा मिला। परिजनों के संदेह के आधार पर शव बरामद किया गया। मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर मृतक की प्रेमिका समेत 3 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मृतक के भाई ने तीनों पर हत्या का आरोप लगाया है। 

Dead body of youth found in safety tank of girlfriend's house, police interrogating 3 including girl in custody
Author
Lucknow, First Published Nov 26, 2021, 12:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: राजधानी लखनऊ (lucknow) में हत्या (murder) करने का एक बड़ा मामला सामने आया, जहां देर रात एक युवक का शव उसकी प्रेमिका (lover) के घर में पाया गया। इतना ही नहीं, युवक के शव को ठिकाने लगाने के लिए घटना स्थल पर मौजूद सेफ्टी टैंक (safety tank) में उसे डाल दिया गया। युवक के परिजनों की ओर से संदेह के आधार पर दी गई सूचना के बाद पुलिस ने जब युवक की प्रेमिका के बंद घर का ताला तोड़ा तो वहां के सेफ्टी टैंक में युवक का शव मिला। युवक के शव पर कई गंभीर चोटों के निशान पाए गए हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक की प्रेमिका और उसका परिवार घर में ताला डाल कर फरार हो गए थे, जिन्हें गुरुवार रात हिरासत में ले लिया गया। 

धारदार हथियार से हत्या कर सेफ्टी टैंक में लगाया ठिकाने
लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सलेमुर पतौरा में गुरुवार की रात प्रेम प्रसंग के चलते युवक को बुलाने के बाद उसकी हत्या कर घर में नवनिर्मित मकान के सैफ्टी ट्रैंक में ठिकाने लगा दिया। जानकारी के मुताबिक, युवक बुधवार सुबह से घर से गायब था। काफी तलाश करने के बाद परिजनों ने सूचना पुलिस को दी और संदेह के आधार पर पुलिस टीम युवक की प्रेमिका के घर पहुंची। पुलिस को मौके पर बुलाने के बाद दरवाजा तोड़ा, तब युवक का शव सैफ्टी टैंक में पड़ा मिला। कातिलों ने युवक की धारदार हथियार से हत्या कर शव ठिकाने लगाया था। मिली जानकारी के अनुसार, मृतक के सिर, माथें व अन्य शरीर के हिस्सों में चोट के निशान के साथ दाहिना कान कटा हुआ था। पुलिस को घटना स्थल से बेलचा, हथौड़ा व सरिया मिला है। 

मृतक के भाई ने युवती समेत 3 लोगों के खिलाफ दी तहरीर
मूल रूप से हरदोई के लालनगर निवासी रजनीश यादव (23) कई वर्षों से अपने ननिहाल सलेमपुर पतौरा के पास मां ज्ञाना देवी के साथ रहता है और डा. शकुन्तला मिश्रा विवि में पढ़ाई करता है। रजनीश के भाई मनीष यादव लालनगर हरदोई में रहता है। उनके मुताबिक सुबह करीब 10 बजे रजनीश घर से एक हजार रुपए लेकर निकला था, लेकिन शाम तक घर वापस नहीं लौटा। इसके बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। सूचना पुलिस को देने के बाद परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद मनीष ने उसकी तलाश शुरू की तो गांव के ही प्रवेश यादव के नवनिर्मित मकान में पहुंचे। जहां बाहर से दरवाजे पर ताला लगा देख मनीष ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर देखा तो रजनीश का शव घर के अंदर बने सैफ्टी ट्रैंक में पड़ा था। सैफ्टी टैंक में रजनीश का सिर अंदर व पैर ऊपर की तरफ थे। पुलिस ने शव को बाहर निकाला गया। मृतक के भाई ने गांव के ही प्रवेश यादव, उसकी बेटी, बेटा व चाचा के खिलाफ हत्या का आरोप लगाकर तहरीर दी है। 

युवती समेत 3 लोग हुए गिरफ्तार
 रजनीश के सिर, आंख के ऊपर व शरीर में चोट के निशान मिले है और उसका दाहिना कान कटा हुआ है। पुलिस को मौके से हथौड़ा , बेल्चा, सरिया मिली है। रजनीश के भाई मनीष यादव ने गांव के ही प्रवेश यादव के साथ तीन लोगों  के खिलाफ हत्या का आरोप लगाकर तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवती सहित तीनों नामजद आरोपितों को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई करेगी। पुलिस के अनुसार, शुरुआत जांच में मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios