Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुरादाबाद में ई-रिक्शा चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या के पीछे यह वजह आ रही सामने

मुरादाबाद में ई-रिक्शा चालक की सिर कूचकर हत्या कर दी गई है। हत्या के बाद मृतक का शव धान के खेत में पड़ मिला। पास में खड़े ई-रिक्शे की बैट्री गायब थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरूकर दी है। 
 

Death of e rickshaw driver in Moradabad under suspicious circumstances this reason is coming fore behind murder
Author
Muradabad, First Published Aug 24, 2022, 11:21 AM IST

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक रिक्शा चालक की हत्या कर दी गई। मृतक का शव सम्भल-मुरादाबाद मार्ग में मदपुरी गांव के बाहर पड़ा मिला। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के शव के पास ही कुछ दूरी पर उसका ई-रिक्शा भी खड़ा मिला। ई-रिक्शे की बैटरी गायब थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरूकर दी है। यह घटना मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र की है।

धान के खेत में ई-रिक्शा चालक का मिला शव
कटघर थाना क्षेत्र के अनवार नगर निवासी अहसान ई-रिक्शा चलाते थे। परिजनों ने पुलिस को बताया कि सोमवार सुबह वह ई-रिक्शा चलाने के लिए घर से निकले थे। इसके बाद वह घर वापस नहीं आए। काफी समय बीतने के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो स्वजनों ने उसे तलाश करना शुरूकर दिया। लेकिन उसका पता नहीं चल सका। मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि मदपुरी गांव की रोड में फतेहपुर खरंजा के पीछे स्थित सरकारी ट्यूबवेल के पास एक शव पड़ा है। सूचना होने पर मैनाठेर थाना प्रभारी के साथ ही सीओ डाक्टर गणेश कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचे।

पुलिस कर रही मामले की जांच
पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की। घटना स्थल से थोड़ी दूर पर एक ई-रिक्शा भी खड़ा मिला। शव की शिनाख्त करने के बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों को मामले की सूचना दी। मृतक के परिवार ने थाने पहुंचकर उसकी पहचान अहसान के रूप में की। थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मृतक के सिर पर कई गंभीर घाव हैं। आरोपी ने मृतक के सिर पर पत्थर या किसी भारी चीज से हमला किया है। जिससे उसकी मौत हो गई। ई-रिक्शा से बैट्री गायब होने के कारण लूट के बाद हत्या की घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। हांलाकि पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

परिजनों ने किसी से विवाद पर किया इंकार
पुलिस का अनुमान है कि किसी ने रंजिशन या फिर महज ई-रिक्शा की बैट्री लूटने के लिए चालक की हत्या कर दी है। पुलिस सभी तथ्यों की जांच कर रही है। पुलिस ने जब परिजनों से मामले की पूछताछ की तो उन्होंने किसी से भी विवाद होने की बात से इंकार कर दिया। ई-रिक्शा चालक की जिस जगह पर हत्या की गई है वहां पर पूजा पाठ के लिए एक चबूतरा भी बना है। पूजा पाठ के लिए बने चबूतरे पर पूजा सामग्री व धार्मिक पोस्टरों के साथ पानी की बोतलें भी रखी हुई थी। ऐसे में हत्या के पीछे आरोपियों का कोई अन्य उद्देश्य भी हो सकता है।

होमगार्ड ने बीच सड़क पर की ई-रिक्शा चालक की पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन में आए अधिकारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios