Asianet News HindiAsianet News Hindi

उन्नाव में फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर की मौत, परिजनों ने शव को बाहर रख घंटों हंगामे के साथ की ये मांग

यूपी के जिले उन्नाव के दही थाना क्षेत्र में एक फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर की बीमारी के चलते मौत हो गई। मृतक मजदूर के परिजनों ने फैक्ट्री के बाहर शव रखकर हंगामा कर दिया। जहां कई मांगों को लेकर बवाल करते रहे। 

death worker working factory Unnao family members kept dead body out and made this demand with uproar for hours
Author
Lucknow, First Published Aug 23, 2022, 4:02 PM IST

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के जिले उन्नाव में मंगलवार को एक फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने शव को फैक्ट्री के बाहर रखकर घंटों तक हंगामा करने के साथ-साथ अपनी मांग भी रखी। शहर के दही थाना क्षेत्र में एक फैक्ट्री में काम करने वाले मजूदर की बीमारी के चलते मौत हुई। परिजन शव को बाहर रखकर हंगामे के साथ कई मांगों को लेकर बवाल करते रहे। फैक्ट्री के बाहर हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों और फैक्ट्री प्रबंधन से बात की। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच बातकर मामले को शांत कराया।

मजदूर की बीमारी के चलते हुई मौत
मजदूर की मौत के बाद फैक्ट्री की ओर से सहायता धनराशि मिलने के बाद मृतक के परिजनों ने शव को गेट के सामने से हटाया। शहर के दही थाना क्षेत्र के मुर्तजा नगर गांव के रहने वाले कमलेश (45) बेटे सजीवन की इसी थाना के अंतर्गत स्थित किंगसन इंटरनेशनल कंपनी साइट नंबर दो यूपीएसआईडीसी में मजदूर थे। कमलेश का बीमार होने के चलते अस्पताल में उपचार चल रहा था। बीती देर रात उपचार के दौरान कमलेश की मौत हो गई। जिसके बाद परिजन आज सुबह उसका शव लेकर फैक्ट्री के बाहर पहुंचे। 

फैक्ट्री प्रबंधन ने 90 हजार का सौंपा चेक 
मृतक के परिजन फैक्ट्री प्रबंधन से मुआवजे की धनराशि को लेकर हंगामा काटने लगे। इसकी सूचना पर पहुंचे दही थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने परिजनों और फैक्ट्री प्रबंधन से बातचीत की। जिसके बाद फैक्ट्री के प्रबंधन और पुलिस के बीच हुई बातचीत के दौरान परिजन दो लाख मुआवजा धनराशि पर राजी हो गए। फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से दस हजार नगद और 1 लाख 90 हजार का चेक सौंपा गया। परिजनों और फैक्ट्री प्रबंधन के बीच समझौता होने के बाद परिजनों ने फैक्ट्री गेट पर रखे शव को हटाया और अंतिम संस्कार के लिए चले गए। इस मामले में थानाध्यक्ष राघवेंद्र ने बताया कि परिजनों के बीच समझौता हो गया है और लॉ एंड ऑर्डर की कोई समस्या नहीं है।

माफियाओं के बाद अब ड्रग्स के सौदागरों पर सीएम योगी हुए सख्त, राज्य सरकार इस तरह से करेंगी कार्रवाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios