Asianet News HindiAsianet News Hindi

5 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या, कुत्ते ने 20 मिनट में ऐसे खोज निकाला आरोपी

यूपी के आजमगढ़ में चार साल के एक खोजी कुत्ते ने 20 मिनट के अंदर रेप और हत्या के आरोपी को पकड़वाने में पुलिस की मदद की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें, इस खोजी​कुत्ते का नाम फैंटम है, जोकि एक लेब्राडोर है। इसे सीमा सुरक्षा बल के ट्रेनिंग सेंटर ग्वालियर में ट्रेन किया गया है।

dog helps track down rape and murder accused in 20 minutes
Author
Azamgarh, First Published Nov 26, 2019, 11:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आजमगढ़ (Uttar Pradesh). यूपी के आजमगढ़ में चार साल के एक खोजी कुत्ते ने 20 मिनट के अंदर रेप और हत्या के आरोपी को पकड़वाने में पुलिस की मदद की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें, इस खोजी​कुत्ते का नाम फैंटम है, जोकि एक लेब्राडोर है। इसे सीमा सुरक्षा बल के ट्रेनिंग सेंटर ग्वालियर में ट्रेन किया गया है। इससे पहले मार्च महीने में फैंटम ने पूर्वी यूपी में हुई नाबालिग बच्चे की हत्या मामले में आरोपी को पकड़ने में मदद की थी। 

खाोजी कुत्ते ने ऐसे खोज निकाला आरोपी
मामला मुबारकपुर थाना क्षेत्र का है। एसएसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया, बीते 22 नवंबर को मुबारकपुर गांव में तालाब के पास 5 साल की बच्ची का शव बरामद किया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप के बाद हत्या की पुष्टि हुई थी। बच्ची के परिजनों ने गांव के एक युवक रामप्रवेश पर शक जाहिर किया था, जिसका घर घटनास्थल से करीब 250  मीटर दूर है। शक के आधार पर फैंटम को पहले आरोपी के कमरे में ले जाया गया। उसके बाद उसे क्राइम सीन पर ले गए। संदिग्ध कमरे को सूंघने के 20 मिनट बाद ही फैंटम उन कपड़ों का पता लगाने में कामयाब हो गया, जिसे पहन आरोपी ने रेप और हत्या को अंजाम दिया था।

आरोपी ने कुबूल किया जुर्म 
एसएसपी ने बताया, फैंटम के पता लगाने के बाद शक पुख्ता हो गया। जिसके बाद भागने की फिराक में निकले रामप्रवेश को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया, 21 नवंबर को गांव में बारात आई थी, जहां वो नाच देखने गया था। वापस लौटते समय उसकी नजर बच्ची पर पड़ी। उसके बाद वो उसे घर से दूर तालाब के पास ले गया और रेप कर उसकी हत्या कर दी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios