Asianet News Hindi

दर्द से कराह रहा था अर्दली, IPS ने कहा पैर आगे बढ़ाओ, उसका जूता उतारा और ठीक कर दिया मोच

ड्यूटी के दौरान अर्दली के पैर में मोच आई तो IPS इरम राजा ने खुद ही उसका जूता उतारकर इलाज किया।  
 

during duty IPS treats an employee of fourth class removed his shoes himself kpl
Author
Firozabad, First Published Apr 2, 2020, 4:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फिरोजाबाद (Uttar Pradesh ). कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में पूरा देश एक नजर आ रहा है। देश और प्रदेश की सरकारों के साथ कई स्वयंसेवी संगठन अपने स्तर से लोगों तक सहायता पहुंचा रहे हैं। लेकिन इस लड़ाई में जिसका काम सबसे सराहनीय है वह है यूपी पुलिस और प्रशासन का। आम तौर पर सख्ती और तेवर के लिए जानी जाने वाले पुलिस का ममतामयी चेहरा इस समय लोगों के जेहन में है। बुधवार को एक ऐसा मामला सामने आया जिसके बाद सबने एक पुलिस अफसर की जमकर तारीफ की। ये पुलिस अफसर कौन है और क्यों इसकी तारीफ़ हो रही आइये जानते हैं। 

मामला फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज का है। बुधवार को एसडीएम सिरसागंज देवेंद्र पाल और सीओ सिरसागंज IPS डॉ इरज राजा क्षेत्र के दौरे पर थे। दोनों अधिकारी क्षेत्र में एक इंटर कालेज में बनाए जा रहे क्वारंटाइन सेंटर की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे। इसी दौरान वहां से निकलते वक्त एसडीएम के अर्दली पदम कुमार के पैर में मोच आ गई। वह वहीं बैठ गया। उससे एक कदम भी नहीं चला जा रहा था। यह सब देख एसडीएम के साथ रहे IPS अधिकारी डॉ इरम राजा ने तुरंत पीछे मुड़े और सीधे अर्दली के पास पहुंचे। उन्होंने अपने खुद से अर्दली के जूते को खोला। यह देख लोग आश्चर्यचकित रह गए। पहले तो पदम ने उन्हें अपना जूता छूने को मना किया लेकिन उन्होंने उसका जूता उतारा और उसकी मोच को ठीक करने में लग गए। उन्होंने अर्दली पदम की मोच को कुछ ही देर में ठीक कर दिया और वह चलने लगा। 

डॉक्टरी की पढ़ाई भी कर चुके हैं IPS इरम 
IPS इरम राजा डॉक्टरी की भी पढ़ाई कर चुके हैं। उन्होंने एमबीबीएस किया है। डॉ इरम की दरियादिली देखकर वहां मौजूद सैकड़ों लोग तालियां बजाने लगे। इसी बीच किसी ने अर्दली की मोच ठीक करते समय की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। अब लोग ये फोटो देखकर IPS इरम राजा की सात्विकता की तारीफ करते हुए सैल्यूट कर रहे हैं। 

भावुक हुए अर्दली की आंख से आए आंसू 
एक IPS अधिकारी के ये सादगी और दरियादिली देखकर अर्दली पदम भावुक हो गया। उसने पहले दो IPS इरम को जूता छूने को मना ाकिया लेकिन बाद में वह उन्हें धन्यवाद देने लगा। बड़े अधिकारी की दरियादिली पर वहां मौजूद लोगों ने खूब तारीफ़ की। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios