Asianet News HindiAsianet News Hindi

फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर शादी करने बरेली पहुंचा फर्जी दरोगा, महिला वकील के सवालों में फंसकर हुआ खुलासा

यूपी के बरेली में फर्जी दरोगा बनकर शादी के लिए लड़की देखने पहुंचे युवक को पुलिस ने गिऱफ्तार कर लिया है। युवती कचहरी में वकील है और करीब दो महीने से दोनों के बीच में बातचीत हो रही थी। शक होने पर युवती ने पुलिस को सूचना दी थी।

Friendship on Facebook then fake inspector reached Bareilly to get married got caught in questions of female lawyer revealed
Author
First Published Nov 18, 2022, 10:55 AM IST

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक फर्जी दरोगा गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि युवक खुद को दरोगा बता कर शादी के लिए दुल्हन देखने पहुंचा था। आरोपी युवक करीब दो महीने से युवती से बातचीत भी कर रहा था। वहीं युवती पेशे से वकील है। जब युवती ने ट्रेनिंग सेंटर और थाने में जांच कराई तो युवक की सच्चाई सामने आ गई। इसके बाद युवती ने युवक से वर्दी पहनकर बरेली मिलने आने के लिए बोला। युवती ने कहा कि साथ में कॉफी पिएंगे। जब युवक उससे मिलने बरेली पहुंचा तो युवती ने मौके पर पुलिस बुलाकर वर्दी में ही गिरफ्तार करवा दिया।

दो महीने पहले हुई थी मुलाकात
बता दें कि 26 वर्षीय युवती कचहरी में वकील है। 2 महीने पहले उसकी मुलाकात सत्यम तिवारी से हुई थी। इस दौरान युवक ने खुद को दरोगा बताया था। जिसके बाद दोनों के बीच शादी की बात चलने लगी थी। आरोपी सत्यम ने युवती को बताया कि वह 2019 बैच का दरोगा है और इस समय वह लखनऊ के हजरतगंज थाने में तैनात है। जिसके बाद युवती भी शादी के लिए तैयार हो गई। बताया जा रहा है कि सत्यम दरोगा की वर्दी में उसे अपनी फोटो भी भेजता था। जब युवती ने पता कराया तो सामने आया इस नाम का कोई दरोगा हजरतगंज थाने में तैनात ही नहीं है।

पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार
वहीं एक महीने पहले आरोपी सत्यम किसी काम से बरेली होकर निकला तो वह युवती से मिलने पहुंच गया। जब युवती ने सत्यम से ट्रेनिंग सेंटर के बारे में पूछा तो वह बात को टाल गया और सही जानकारी नहीं दे सका। फर्जी दरोगा ने वर्दी पर बैज भी गलत तरीके से लगा रखा था। तभी युवती को उस पर शक हो गया। इसके बाद युवती ने मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। जांच में सामने आया कि युवक शादी के लिए फर्जी दोरागा बनकर बरेली पहुंचा है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आई-कार्ड और वर्दी बरामद कर ली है। साथ ही आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक लखनऊ के आशियाना कॉलोनी रहता है और गाड़ी चलाने का काम करता है।

बरेली: राजधानी एक्सप्रेस में टीटीई ने फौजी को दिया धक्का, जवान के दोनों पैर कटे, अस्पताल में इलाज जारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios