Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी की बेटी का अमेरिका में बजेगा डंका, बाइडन की पार्टी ने इस चुनाव में बनाया उम्मीदवार

यूपी के जिले गाजियाबाद की रहने वाली भारतीय मूल की महिला अब अमेरिका में डंका बजेगा क्योंकि बाइडन की पार्टी ने डूपेज काउंट बोर्ड चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। अगर वह यह चुनाव जीत जाएंगी तो देश समेत पूरी दुनिया में इसकी गूंज होगी।

Ghaziabad indian origin daughter Biden party will contest for county board elections US
Author
First Published Sep 2, 2022, 12:58 PM IST

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के जिले गाजियाबाद की बेटी का बहुत जल्द ही अमेरिका में डंका बजेगा। अगर सब कुछ सही रहा तो यूपी की बेटी दूसरे देश में भारत का नाम रोशन करेगी और इसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देगी। शहर की रहने वाली भारतीय मूल की महिला सबा हैदर अब अमेरिका में काउंटी बोर्ड का चुनाव लड़ने जा रही हैं। सबा को अमेरिका के डूपेज काउंट बोर्ड चुनाव में राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार बनाया है। इतना ही नहीं इससे पहले भी सबा साल 2021 में स्कूल बोर्ड का चुनाव लड़ चुकी हैं।

कोरोना काल में सबा ने किए काफी सराहनीय कार्य
ऐसा बताया जा रहा है कि भारतीय मूल की बेटी सबा हैदर के सामाजिक योगदान और अनेक कार्यों को देखते हुए बाइडन की पार्टी यानी डेमोक्रेटिक पार्टी ने प्रत्याशी पद के अन्य उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद अपना प्रत्याशी बनाया है। दिलचस्प करने वाली बात तो यही है कि इसमें भारतीय मूल की सबा हैदर अकेले दावेदार थीं। इस काउंट बोर्ड चुनाव में करीब दस लाख से अधिक मतदाता अपने वोटिंग राइट्स का इस्तेमाल करेंगे। कोरोना काल के दौरान सबा ने काफी सराहनीय कार्य किए थे, जिसकी वजह से पार्टी ने उनको टिकट दिया है। 

दस सालों से अमेरिका में योग को दे रही बढ़ावा
दरअसल भारतीय मूल निवासी सबा हैदर साल 2007 में अपने पति तबरेज अली के साथ कंपनी प्रोजेक्ट पर उनके साथ अमेरिका गई। वहां पहुंचने के बाद उन्होंने खुद जॉब कंसल्टेंट का काम शुरू कर दिया। इतना ही नहीं सबा वहां पर करीब दस साल से योग ट्रेनर के तौर पर योग को अमेरिका में बढ़ावा भी दे रही हैं। वर्तमान समय में वह एक योग टीचर की ट्रेनिंग देती हैं और साथ ही सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं। अगर इस काउंटी चुनाव में सबा हैदर की जीत होती है तो वह प्रदेश स्तरीय प्रबंध मंडल की सदस्य भी बन जाएंगी। अमेरिका में यह चुनाव छह नवंबर 2022 को होना है।

गोरखपुर में शोरूम के उद्घाटन को देखते रहे गए VIP और मजदूर के बच्चों ने काटा फीता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios