Asianet News HindiAsianet News Hindi

10 हजार वाहनों से दैनिक उपयोग के सामान घर-घर पहुंचाएगी सरकार, लखनऊ में स्विगी और जोमैटो को भी छूट

लॉकडाउन के दौरान लोगों को दैनिक उपयोग की वस्तुओं के लिए समस्या न हो इसके लिए सीएम योगी ने 10 हजार वाहनों से इसे घर-घर पहुंचाने का आदेश दिया है। सीएम योगी की ओर से जानकारी दी गई है कि राज्‍य सरकार लोगों के घरों तक सब्जियां, दूध, फल, दवा और अन्‍य जरूरी सामान पहुंचाने का काम करेगी

government will deliver daily use goods from 10 thousand vehicles in lockdown kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 25, 2020, 12:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है। CM योगी ने कहा है कि इस दौरान लोगों को दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुओं के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। सरकार उसे घर-घर पहुंचाएगी। CM ने प्रदेश के लोगों से लॉकडाउन के दौरान सहयोग करने की अपील की है। वहीं इसका पालन न करने वालों से सख्ती से निबटने के भी निर्देश दिए गए हैं। 

बता दें कि कोरोना से जारी जंग में पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से 21 दिन के लिए 15 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश में भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए गए है। इस दौरान लोगों को दैनिक उपयोग की वस्तुओं के लिए समस्या न हो इसके लिए सीएम योगी ने 10 हजार वाहनों से इसे घर-घर पहुंचाने का आदेश दिया है। सीएम योगी की ओर से जानकारी दी गई है कि राज्‍य सरकार लोगों के घरों तक सब्जियां, दूध, फल, दवा और अन्‍य जरूरी सामान पहुंचाने का काम करेगी। इसके लिए सरकार ने 10 हजार वाहनों को चिह्नित किया है। वहीं राजधानी लखनऊ में स्विगी व जोमैटो को भी छूट दी गई है। 

23 करोड़ लोगों के लिए पर्याप्‍त सामान
सीएम योगी ने प्रदेश के लोगों से अपील की है कि सभी लोग घरों पर ही रहें। वे जरूरी सामान की खरीदने के लिए बाजार मत जाएं। सीएम योगी ने कहा, 'मैं राज्‍य के 23 करोड़ लोगों को आश्‍वस्‍त करता हूं कि हमारे पास जरूरी वस्‍तुओं की कोई कमी नहीं है। हमारे पास दूध, सब्‍जी, दवा व अन्‍य सामान पूर्णरूप से है।  अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए घरों पर ही रहें व सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाकर रखें। 

2 से ज्यादा लोग इकट्ठे न हों 
सरकार की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि इस दौरान घर से न निकलें और भीड़ से दूरी बना कर रखें। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि सरकार उनकी सुरक्षा और जरूरतों को लेकर सजग है। कृपया लोग सब्जी मंडी, किराना स्टोर या दवा की दुकानों पर बेवजह भीड़ न लगाएं। सीएम ने लोगों से अपील की कि आप अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए PM मोदी की 21 दिन की लॉकडाउन की अपील का पालन करें। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios