Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में डेढ़ लाख जगह होगा होलिका दहन, CM योगी की ये चेतावनी

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए डीएम-सपी के साथ समीक्षा की। सीएम ने टू टूक कहा है कि होली के त्योहार पर कहीं शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो डीएम व एसपी जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सीएए के विरोध में जिन जिलों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए थे, वहां अतिरिक्त सतर्कता बरतने को निर्देश दिया। 

Holika Dahan will be one and a half lakh places in UP, this warning of CM Yogi ASA
Author
Lucknow, First Published Mar 4, 2020, 9:51 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश में करीब डेढ़ लाख स्थानों पर होलिका दहन होता है। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। बीती रात सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए डीएम-सपी के साथ समीक्षा की। सीएम ने टू टूक कहा है कि होली के त्योहार पर कहीं शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो डीएम व एसपी जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सीएए के विरोध में जिन जिलों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए थे, वहां अतिरिक्त सतर्कता बरतने को निर्देश दिया। 

पुलिस अधिकारी करें सीधा संवाद
सीएम योगी ने कहा कि खासकर सभी जिलों में पीस कमेटी की बैठक कर ली जाए। कहीं कोई विवाद है तो उसे समय से ही निस्तारित करा लिया जाए। सभी संप्रदाय के लोगों से पुलिस अधिकारी सीधे संवाद करें और शांति व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि एडीजी जोन व आइजी/डीआइजी रेंज जिलों में कैंप करके स्थानीय विवादों का लिखित निस्तारण कराएं। 

सीएम ने दिए ये निर्देश
सीएम योगी ने कहा कि होली के अवसर पर अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाकर कठोर कार्रवाई की जाए। जुलूस व शोभायात्रा के मार्गों का भ्रमण कर लिया जाए और कहीं कोई नई परंपरा न पड़ने दी जाए। पुलिस अधिकारियों को ऐसे सभी जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त सुनिश्चित कराने को कहा गया है। ऐसे लोगों पर भी सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश दिए गए हैं, जिनके खिलाफ पूर्व में निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios