Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिजनौर: शादी के महज 10 दिन बाद ही पति-पत्नी ने की आत्महत्या की कोशिश, ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यूपी के बिजनौर में शादी के महज कुछ दिन बाद ही पति-पत्नी ने आत्महत्या की कोशिश की। मामले को लेकर युवती के परिजनों के द्वारा दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया गया है। 

husband and wife attempted suicide just 10 days after marriage in bijnor
Author
First Published Sep 20, 2022, 5:15 PM IST

बिजनौर: शादी के महज 10 दिन बाद ही नवदंपत्ति ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। इस दौरान पत्नी की मौत हो गई जबकि पति की हालत गंभीर बनी हुई है। गंभीर हालत में युवक का इलाज काशीपुर स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा है। वहीं पुलिस ने मृतका की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पत्नी की हुई मौत, पति की हालत गंभीर
आपको बता दें कि ये पूरा मामला बिजनौर के बड़ापुर थाना इलाके के भोगपुर से सामने आया। यहां दस दिन पहले जरनैल सिंह ने अपनी बेटी नीलम की शादी गांव के ही युवक बिंदर सिंह के साथ में की थी। युवक-युवती के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों सुखमय तरीके से रह रहे थे। हालांकि रविवार को अचानक ही नवविवाहिता ने जहर खा लिया। इसके बाद पति ने भी कीट मारने वाली दवाई खा ली। दोनों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान पत्नी की मौत हो गई। जबकि पति की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। 
घटना के सामने आने के बाद युवती के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है। इसी के साथ उनके द्वारा कहा गया कि दहेज के चलते ही उनकी बेटी को जहर देकर मार दिया गया। परिजन बताते हैं कि बेटी से उसके ससुरालवाले दो लाख रुपए और एक बुलेट बाइक की डिमांड कर रहे थे। युवती के पिता ने पति बिंदर सिंह, देवर सोनू समेत सास और ससुर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। ग्रामीणों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार रविवार को पति और पत्नी का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। इसके बाद मौके पर पड़ोसी भी एकत्रित हो गए। घटना के बाद युवती ने जहर खा लिया।

ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा 
मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के द्वारा जानकारी दी गई कि ससुराल पक्ष की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर 498ए और 304बी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की पड़ताल की जा रही है। फिलहाल प्रथम दृष्टया यह पूरा मामला आत्महत्या का लग रहा है। लेकिन सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है और जांच के आधार पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

आगरा: पति होटल में शादीशुदा प्रेमिका संग मना रहा था रंगरलियां, पत्नी ने पकड़ा तो दोनों का किया ऐसा हाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios