Asianet News Hindi

आखिर किसे भेजा था लास्ट SMS, IAS की पत्नी अनीता की मौत पर उठ रहे ये 7 सवाल

पुलिस का कहना है कि मामला हत्या का है या आत्महत्या, इसकी पुष्टि जल्द हो जाएगी। लेकिन संदिग्ध परिस्थितियों में हुई अनीता की मौत को लेकर अब कुछ सवाल खड़े हो रहे हैं।

ias officer umesh singh wife anita death case
Author
Lucknow, First Published Sep 2, 2019, 1:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. राजधानी में आईएएस उमेश प्रताप सिंह की पत्नी अनीता सिंह की रविवार को गोली लगने से मौत हो गई। फॉरेंसिक टीम घटना स्थल पर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामला हत्या का है या आत्महत्या, इसकी पुष्टि जल्द हो जाएगी। लेकिन संदिग्ध परिस्थितियों में हुई अनिता की मौत को लेकर अब कुछ सवाल खड़े हो रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला

दोपहर करीब 2:30 बजे घर में लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली चली। गोली अनीता के सीने में लगी। घायल हालत में परिजनों ने ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों का कहना है कि अनीता अवसाद में थी, जिसकी वजह से उसने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर कमरे में पहुंचे तो वो खून से लथपथ सोफे पर पड़ी थी। 

एसपी क्राइम दिनेश पूरी का कहना है गोली चलने की वजह की जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। घरवालों से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि, घटना को परिजनो ने पहले पुलिस से छुपाया था। मृतका के बेटे बताया था कि मां घर में नहीं रहना चाहती थीं, वो हरिद्वार जाना चाहती थीं। घटना से पहले घर में विवाद भी हुआ था। सूत्रों के मुताबिक, अनीता ने कोई एसएमएस बबई किसी को भेजा था। बता दें, मृतका के दो बच्चे हैं, बेटा आशुतोष व बेटी उपासना।


मौत पर उठे सवालों पर एक नजर...

- अनीता अवसाद में थी तो लाइसेंसी पिस्टल उनके कमरे में क्यों थी?

- मृतका के बेटे आशुतोष ने कहा है कि मां की तबियत खराब थी। ऐसे में सवाल उठता है कि उनके पास लाइसेंसी पिस्टल क्यों छोड़ी गई? 

- अमूमन देखा जाता है कि सुसाइड करने वाला गोली कनपटी पर मारता है या फिर गले पर मार लेता है। जबकि अनीता को गोली सीने के आर-पार हो गई। 

- अनीता और उमेश से संबंध कैसे थे? बताया जा रहा है कि घटना से पहले घर में विवाद भी हुआ था। 

- बताया जा है कि मृतका ने ​किसी को एसएमएस भेजा था। आखिर वो कौन था? 

- बेटे के अनुसार मां परिवार के साथ नहीं रहना चाहती थीं। आखिर ऐसा क्यों जबकि उनके पास एक भरा पूरा परिवार था?

- पुलिस को घटना की सूचना 2 घंटे की देरी से दी गई, इसके पीछे क्या वजह थी?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios