Asianet News HindiAsianet News Hindi

दलित छात्र ने गलती से रखा बाइक पर हाथ, गुस्साये टीचर ने दी खौफनाक सजा

बलिया जिले में स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रनऊपुर के एक शिक्षक ने दलित छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि छात्र ने शिक्षक की मोटरसाइकिल पर गलती से हाथ रख दिया था। जिस कारण शिक्षक ने छात्र को लोहे के पाइप से पीट दिया।

In Ballia a Dalit student had to touch teachers bike you will also be surprised to know this dreadful punishment
Author
First Published Sep 6, 2022, 12:18 PM IST

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद से एक बेहद शर्मनाक खबर सामने आई है। एक शिक्षक का जातिगत भेदभाव और छुआछूत जैसी कुंठाओं को पालना बेहद हैरान करता है। ऐसा ही एक मामला बलिया के एक गांव से सामने आया है। जहां पर सरकारी स्कूल के एक शिक्षक ने दलित छात्र को बेरहमी से पीट दिया। दलित छात्र का कुसूर बस इतना था कि उसने अपने शिक्षक की बाइक पर गलती से हांथ रख दिया था। यह जानकर हैरानी होती है कि जो शिक्षक समाज को शिक्षित करने का कार्य करते हैं। वह इस तरह की छोटी मानसिकता को दूर नहीं कर पा रहे। 

शिक्षक ने दलित छात्र को पीटा
दलित छात्र की पिटाई के बाद सरकारी स्कूल के शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह के अनुसार, खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा इस मामले की जांच की गई थी। जिसमें शिक्षक दोषी पाया गया था। जिसके चलते आरोपी शिक्षक कृष्ण मोहन शर्मा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं शनिवार को पुलिस ने भी आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस ने बताया कि पीड़ित विवेक नगरा थाना क्षेत्र के भीमपुरा नंबर 2 गांव का निवासी है। वह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रनऊपुर में कक्षा छह का छात्र है। 

शिक्षक की बाइक पर गलती से रखा था हाथ
छात्र ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, शुक्रवार को लंच के दौरान उसने स्कूल के टीचर कृष्ण मोहन शर्मा की मोटरसाइकिल पर गलती से हाथ रख दिया था। इसके बाद शिक्षक के देखने पर वह छात्र को एक कमरे में लेकर गए और वहां पर उसका कॉलर पकड़कर एक कमरे में बंद कर दिया। छात्र ने शिक्षक पर आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने लोहे के पाइप और झाड़ू से उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी और साथ ही उसकी गर्दन भी दबाई। विवेक ने बताया कि स्कूल के अन्य शिक्षकों और छात्रों ने उसे शिक्षक से बचाया था। 

परिजनों ने किया स्कूल में हंगामा
घटना की जानकारी होने के बाद छात्र के परिजनों ने शनिवार को स्कूल में हंगामा करना शुरूकर दिया। स्कूल में हो रहे हंगामें की जानकारी मिलने पर नगरा थाना प्रभारी देवेंद्र नाथ दूबे और खंड शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने नाराज परिजनों को शांत करवाया। थाना प्रभारी देवेंद्र नाथ दूबे के अनुसार, दलित छात्र की मां कौशीला की तहरीर पर के आधार पर शिक्षक कृष्ण मोहन शर्मा के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बलिया: गिरफ्तारी से पहले दारोगा ने थाने के गेट पर मंगाए 18 हजार, एसपी ने किया निलंबित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios