Asianet News HindiAsianet News Hindi

भदोही में पूर्व प्रधान ने दलित छात्रा को पीटकर स्कूल से निकाला बाहर, जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के भदोही में स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर नहीं आने पर एक दलित छात्रा कि पूर्व प्रधान ने बेरहमी से पिटाई कर उसे जातिसूचक गालियां देकर स्कूल से बाहर निकाल दिया। छात्रा की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

In Bhadohi former head beat up a Dalit girl and took her out of school know what is whole matter
Author
Bhadohi, First Published Aug 23, 2022, 6:32 PM IST

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक दलित लड़की को कथित रूप से जातिवादी गाली देने और स्कूल से बाहर निकाला गया है। आरोप है कि गांव के पूर्व प्रधान ने एक छात्रा को स्कूल की ड्रेस न पहन कर आने पर उसे जातिसूचक गालियां दी गई और उसे स्कूल से बाहर निकाल दिया गया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी की पहचान पूर्व प्रधान मनोज कुमार दुबे के रूप में हुई है। आरोपी अक्सर स्कूल जाकर छात्रों को परेशान करता था।  

पूर्व प्रधान ने की छात्रा की पिटाई
चौरी थाना प्रभारी गिरिजा शंकर यादव ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक सरकारी स्कूल की छात्रा स्कूल ड्रेस पहन कर नहीं गई थी। स्कूल पहुंचने पर उससे ड्रेस न पहनने का कारण पूछा गया तो छात्रा ने जवाब दिया कि जब उसके पिता उसे स्कूल की ड्रेस दिला देंगे तो उसे पहन कर स्कूल आएगी। इस दौरान छात्रा की बात सुनकर आरोपी मनोज कुमार दुबे भड़क उठा और उसने छात्रा की पिटाई करना शुरू कर दिया। छात्रा को मारते हुए आरोपी ने उसे जातिसूचक गालियां देते हुए स्कूल से बाहर निकाल दिया।

अपने रसूख का गलत इस्तेमाल करता है आरोपी
जिसके बाद बच्ची ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी मां को दी। पुलिस के मुताबिक, छात्रा की मां की तहरीर के आधार पर आरोपी मनोज कुमार दुबे के खिलाफ धमकाने, मारपीट करने और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि वह न तो कोई अधिकारी है और न ही स्कूल का शिक्षक। इसके बाद भी वह अक्सर स्कूल टीचरों पर धौंस जमाता है और उनके साथ बदतमीजी करता है। उसके रूतबे के चलते प्रिंसिपल से लेकर टीचर तक सभी उससे डरे-सहमे रहते हैं। आरोपी रोज स्कूल आकर हर किसी के साथ मनमाना व्यवहार करता है और गाली-गलौज करता है। आरोप है कि मनोज कुमार दुबे स्कूल को अपनी जागीर समझता है।

प्रेम-प्रसंग के बाद केस के डर से युवक के पिता ने किशोरी को उतारा मौत के घाट, सुसाइड साबित करने के लिए ऐसा काम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios