Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका गांधी ने UP सरकार पर बोला हमला, CM योगी को बताया 'अंधेरी नगरी का चौपट राजा

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को मुरादाबाद में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया। जहां पर उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि एक चौपट राजा ने पीतल नगरी को अंधेर नगरी में बदल दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के इस मंच से टीईटी का पेपर लीक होने का मुद्दा तो उठाया। साथ ही किसानों का कर्ज माफी, गैस सिलेंडर जैसे तमाम मुद्दों को लेकर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला।

In the pledge rally Priyanka Gandhi attacked the UP government told CM Yogi Chupat Raja of Andheri City
Author
Lucknow, First Published Dec 2, 2021, 6:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (Assembly Elections 2022) नजदीक आ रहे हैं। जिसके लिए सभी दल एक दूसरे पर निशाना साधते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में गुरुवार को कॉग्रेस की प्रतिज्ञा रैली थी जिसको प्रियंका गांधी वाड्रा संबोधित करने पहुंची थी। प्रियंका ने अपने मंच से भाजपा पर जुबानी हमला किया जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को अंधेर नगरी का चौपट राजा बता दिया। जहां योगी पर निशाने साधते हुए प्रियंका ने कहा योगी सरकार  (Yogi government) ने मुरादाबाद को विकसित  (developed) करने का काम नहीं किया। खून पसीने से बनी पीतल नगरी खून पसीने से पीतल नगरी अंधेर नगरी में बदल गई क्योंकि ये एक चौपट राजा के हाथों में है।

चौपट राजा ने पीतल नगरी को बना दिया अंधेर नगरी
वाड्रा ने कहा, कांग्रेस के समय कारो​बारियों (merchants) को तमाम सुविधाएं दी गई थीं। टैक्स माफ किए गए थे। जहां 8000 करोड़ का निर्यात  (export) होता था, वहां2000 करोड़ तक घट गया है। साथ ही नोटबंदी  (demonetisation) और जीएसटी  (GST) के कारण जनता की कमर टूट गई। उन्होंने ये भी कहा निर्यातकों और मजदूरों का नुकसान हुआ। जहां पर सारी सुविधाएं होनी चाहिए थी, वहां पर बुनियादी ढांचा भी विकसित नहीं हुआ। प्रियंका ने कहा कि एक चौपट राजा ने पीतल नगरी को अंधेर नगरी में बदल दिया है। 

2500 में गेहूं और महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देगी कांग्रेस सरकार
कांग्रेस  (Congress) के इस मंच से शिक्षक पात्रता परीक्षा  टीईटी, का पेपर लीक होने के मुद्दे को भी उठाया। महासचिव ने कहा, योगी कहते हैं कि योग्य युवा नहीं हैं लेकिन उच्च शिक्षित युवा नौकरी का इंतजार कर रहे हैं। टीईटी का पेपर लीक  (paper leak) कर दिया गया 10 लाख पद अभी भी खाली हैं। साथ ही ये वादे भी किए कि हमारी सरकार आई तो हम 2500 में गेहूं और धान खरीदेंगे। 400 में गन्ना खरीदेंगे। किसानों का सारा कर्ज माफ  loan (waiver) करेंगे। महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर  (gas cylinder) मुफ्त देंगे।

नरेंद्र मोदी पर भी साधा निशाना
किसान आंदोलन (peasant movement) को लेकर प्रियंका ने कहा 700 से ज्यादा किसान शहीद हुए। प्रधानमंत्री ने उनके लिए एक लफ्ज तक नहीं कहा न ही उनकी कोई चर्चा की। साथ ही उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी (Narendra modi) ने कोरोना के समय विमान खरीदा जो 8000 करोड़ का है। आपका कुल गन्ना भुगतान उससे कम ही है लेकिन वे भुगतान नहीं कर सकते। वे 20 हजार करोड़ में संसद का सुंदरीकरण करा रहे हैं लेकिन आपके लिए कुछ नहीं कर सकते। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios