Asianet News HindiAsianet News Hindi

Independence Day 2022: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने दी बधाई

देशभर में आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है। वहीं सीएम योगी आदित्याथ समेत कई बड़े नेताओं ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है। यूपी सरकार ने 75वीं वर्षगांठ पर कई कार्यक्रमों की शुरुआत भी की है।

Independence Day 2022 75th anniversary independence many big leaders including Chief Minister Yogi Adityanath congratulated
Author
Lucknow, First Published Aug 15, 2022, 9:07 AM IST

लखनऊ: देशभर में आजादी के 75वीं वर्षगांठ का जश्न मनाया जा रहा है। वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य ने भी बधाई दी है। सीएम योगी ने ट्वीट कर बधाई संदेश में लिखा है कि 76वें स्वतंत्रता दिवस की सभी प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। आज देश ने अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण कर लिए। आइए, 'आजादी का अमृत महोत्सव' में  इस पावन अवसर पर 'आत्मनिर्भर भारत' के प्रति एकजूट होकर अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएं। वंदे मातरम्।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट
सीएम योगी अपने अगले ट्वीट में लिखते है कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर माँ भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात सपूतों की पुनीत स्मृतियों को नमन, जिन्होंने स्वाधीनता की वेदी पर स्वयं को होम कर दिया। 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की संकल्पना की सिद्धि के लिए आप सभी का त्याग, बलिदान व समर्पण हम सभी के लिए मार्गदर्शिका है। जय हिंद!

केशव प्रसाद मौर्य का ट्वीट
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा है कि समस्त देश और प्रदेश वासियों को भारतीय स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आज पूरे देश में हम सभी आजादी को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं। प्रधानमंत्री के संकल्प के अनुसार आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करें। भारतीय स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

BSP प्रमुख मायावती का ट्वीट
बसपा प्रमुख मायावती ने 75वीं वर्षगांठ में ट्वीट कर लिखा है कि देश की स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगाँठ पर ऑकलन का भी मौका है कि इस दौरान देश ने सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, शिक्षा व स्वास्थ्य आदि बुनियादी जरूरतों के क्षेत्र में कितनी अच्छी व सार्थक उन्नति की व साथ ही आगे निजी स्वार्थ व राजनीतिक संकीर्णता आदि से मुक्त होकर काम करने का प्रण करें।

वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। इसके अलावा मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर लिखा देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद! बता दें इस साल 15 अगस्त को होने वाला समारोह खास है क्योंकि यह भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हो रहा है। सरकार ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ‘हर घर तिरंगा’ समेत कई कार्यक्रम शुरू किए हैं।

होमगार्ड विभाग की बाइक यात्रा को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी, कहा- ऐसा भाव ही भारत को बना सकता विश्वशक्ति

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios