सपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर अखिलेश यादव को जयंत चौधरी ने दी बधाई, बोले- जारी रहेगा गठबंधन

| Mar 26 2022, 04:19 PM IST

सपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर अखिलेश यादव को जयंत चौधरी ने दी बधाई, बोले- जारी रहेगा गठबंधन

सार

समाजवादी पार्टी के विधायक दल का नेता चुने जाने पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव को बधाई दी। वो अपनी पार्टी के कार्यकर्ता के साथ समाजवादी पार्टी के मुख्यालय पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम तो आगे भी अखिलेश यादव के साथ ही रहेंगे और गठबंधन का दायरा आगे चलकर और बढ़ेगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी शनिवार को लखनऊ पहुंचे। यहां उन्होंने रालोद कार्यालय में नवनिर्वाचित आठ विधायकों तथा पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि रालोद नेता जयंत चौधरी उस ने कहा क‍ि आठ विधायक हमारी पार्टी से जीते हैं। जबकि कई विधायक (सपा-रालोद) गठबंधन से जीते हैं। हमारा वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। हमने लोगों के मुद्दों को अपने अभियान का मुख्य एजेंडा बनाया और बुलडोजर के बारे में बात नहीं की। जयंत बैठक करने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से कार्यालय पहुंचकर मुलाकात की।

अखिलेश यादव के फैसला का करते है सम्मान
शनिवार को जयंत चौधरी अपनी पार्टी के विधायकों के साथ बैठक करने के बाद सीधा विक्रमादित्य मार्ग पर समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे। सपा कार्यालय पहुंचक उन्होंने अखिलेश यादव से लगभग 45 मिनट तक वार्ता की। इस भेंट के बाद जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य बने रहने के फैसले का स्वागत किया। जयंत चौधरी कहते है कि हम अखिलेश यादव के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने अब विधानसभा में रहने का जो फैसला लिया है, उसके दूरगामी परिणाम होंगे।

Subscribe to get breaking news alerts

जयंत चौधरी ने शनिवार को सपा के मुखिया अखिलेश यादव के फैसलों को अच्छा बताया। उन्होंने कहा कि विधानसभा में विपक्ष मजबूती के साथ सत्ता पक्ष को घेरने का काम करेगा। साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी के विधायक दल का नेता चुने जाने पर अखिलेश को बधाई दी। रालोद मुखिया सपा कार्यालय अपनी पार्टी के विधायकों के साथ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम तो आगे भी अखिलेश यादव के साथ ही रहेंगे और गठबंधन का दायरा आगे चलकर और बढ़ेगा।

रालोद का मुख्य फोकस युवाओं और महिलाओं पर
बता दें कि इससे पहले राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने राजधानी में शनिवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में सभी आठ विधायक मौजूद रहे। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हम चुनाव परिणामों की नए सिरे से समीक्षा कर रहे हैं। किसानों के लिए संघर्ष और पिछड़ों को सामाजिक न्याय दिलाने की लड़ाई जारी रहेगी। पार्टी का मुख्य फोकस युवाओं और महिलाओं पर होगा।

योगी सरकार 2.0: मध्य यूपी के इन 6 जिलों समेत कई जनपदों की झोली रही खाली, नहीं मिला एक भी मंत्री

शपथ ग्रहण के बाद विभागों के बंटवारे पर सबकी नजर, योगी के इन मंत्रियों की चमक सकती है किस्मत