Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर: कोचिंग कॉम्पलेक्स के बेसमेंट में लगी भीषण आग, छज्जे से ऐसे बाहर निकाले गए छात्र

यूपी के कानपुर जिले के बर्रा आठ क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब लोगों ने ग्लोबल कोचिंग सेंटर से धुंआ उठते देखा। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। 2 घंटे की मशक्कत के बाद फंसे छात्रों को बाहर निकाला गया। 

Kanpur A fierce fire broke out in basement of coaching complex students were evicted from balcony
Author
First Published Sep 29, 2022, 1:33 PM IST

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में स्थित एक कॉम्पलेक्स में गुरुवार सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। बेसमेंट में बने बाइक सर्विस सेंटर से उठी आग सेकेंड फ्लोर तक पहुंच गई। वहीं बिल्डिंग की तीसरी मंचिल में चल रहे ग्लोबल कोचिंग सेंटर में धुआं भर गया। कोचिंग सेंटर में पढ़ाई कर रहे 30 से अधिक छात्र वहां फंस गए। इस दौरान कुछ बच्चों ने पीछे के रास्ते और छज्जे से बाहर कूदकर अपनी जान बचाई। आग की तेज लपटे उठते देख बच्चों में चीखपुकार मच गई। यह घटना बर्रा आठ के सचान चौराहा स्थित मारुति सुजुकी के सर्विस सेंटर की है।

कोचिंग सेंटर में फंसे छात्रों को सुरक्षित निकाला गया
इसके बाद राहगीरों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही फौरन मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुंच गईं। जिसके बाद फायर ब्रिगेड के जवानों ने सीढ़ी लगाकर छात्रों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। इस दौरान आग में फंसे करीब 14 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। वहीं आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और महापौर प्रमिला पांडे भी मौके पर पहुंच गईं।

पुलिस ने बिल्डिंग मालिक व कोचिंग संचालक के खिलाफ दर्ज किया केस
वहीं इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने बिल्डिंग मालिक व कोचिंग संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही बिल्डिंग को भी सीज कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि 6 दमकल की गाड़ियों ने 2 घंटे में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि बेसमेंट में बाइक सर्विस सेंटर के शोरूम में शॉर्ट-सर्किट से उठी चिंगारी से बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली है। फिलहाल किसी भी तरीके की जन हानि नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

बाल पकड़कर घसीटा, पटक-पटककर मारा... देवरानी को बीच सड़क पीटती जेठानी का Video

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios