Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर: दिनदहाड़े बदमाशों ने बुजुर्ग का कर दिया ऐसा हाल, मंदिर के निर्माण के लिए घूम-घूमकर चंदा करते थे इकट्ठा

यूपी के कानपुर देहात के भोगनीपुर में निर्माणाधीन मंदिर में सो रहे बुजुर्ग की धारधार हथियार से हत्या कर दी। हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की है।

Kanpur miscreants made condition elderly broad daylight roaming around and collecting donations construction temple
Author
Lucknow, First Published Aug 19, 2022, 4:08 PM IST

आशीष पांडेय
कानपुर:
उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के भोगनीपुर के सहबापुर गांव में एक बुजुर्ग की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। जिसके बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। इस वारदात की सूचना पर पुलिस ने बुजुर्ग के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटनास्थल की जांच एसपी सुनीति व भोगनीपुर पुलिस ने की। दरअसल इस गांव में निर्माणाधीन मंदिर में सो रहे बुजुर्ग बृजेंद्र उर्फ बाला यादव की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। किसी काम को लेकर जब ग्रामीण उनको बुलाने के लिए पहुंचा तो उनकी हत्या का पता चला।

मंदिर के बरामदे में बुजुर्ग सो जाते
जानकारी के अनुसार अकबरबुर के लहरापुर गांव निवाी 70 वर्षीय बृजेंद्र सहबापुर गांव में एक मंदिर का निर्माण को करा रहे थे। इस मंदिर को बनवाने के लिए वह घूम-घूमकर चंदा इकत्रित करते थे और फिर उसी  चंदे से मंदिर के निर्माण को करा रहे थे। वह अक्सर निर्माणाधीन मंदिर के बरामदे में सो जाते थे। शुक्रवार को भी वह इसी प्रकार मंदिर में सो गए लेकिन किसी ने उनकी हत्या कर दी। ऐसा बताया जा रहा है कि करीब 1.30 बजे उन्हें बुलाने को एक ग्रामीण गया तो बरामदे में खून से लथपथ शव पड़ा था। 

मंदिर में नहीं रखी कोई मूर्ति
हमलावरों ने किसी धारदार हथियार से गर्दन व चेहरे पर वार किए गए थे। उनकी मौत की जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ वहां जमा हो गई। ग्रामीण अरविंद, सुरेश कुमार व अखिल ने बताया कि बीते तीन वर्ष से वह चंदा लेकर इस मंदिर का निर्माण करा रहे थे। फिलहाल मंदिर में कोई मूर्ति भी अभी नहीं रखी गई थी। इस हत्या के पीछे की वजह लूटपाट या कोई दूसरे इरादे से की गई यह समझ नहीं आ रहा है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी किसी से कोई रंजिश भी नहीं थी। ऐसे में किसने वारदात को अंजाम दिया कहा नहीं जा सकता। उनके परिवार वालों को सूचना दी गई है। इस मामले में एसपी सुनीति ने बताया कि दो टीमों को जांच के लिए लगाया गया है। परिवार से भी जानकारी ली जाएगी। साथ ही हत्या के हर बिंदु पर सही जांच होगी और जल्द राजफाश की पूरी कोशिश रहेगी। 

चौथी क्लास की बच्ची से गैंगरेप, प्रेंग्नेंट हुई तब घरवालों ने दर्ज कराई FIR; पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios